Elvish Yadav Biography In Hindi (Rave Party Case) एलविश यादव जीवन परिचय 2023

Elvish yadav biography in hindi, Rave Party, Case, News, Vivad, Big Boss, Comedy, Girlfriend, Real Name, Photo, Height, age, instagram.

एल्विश यादव जीवन परिचय, न्यूज, रेव पार्टी, केस, विवाद, कोन है, कहा का है, बिग बॉस, एड्रेस, कॉमेडी, गर्लफ्रेंड, फोटो, इंस्टाग्राम, आयु

हैलो दोस्तों आज के इस लेख में हम बात करने वाले है भारत के प्रसिद्ध यूट्यूबर और बिग बॉस ओटीटी 2 के विजेता एलविश यादव के बारे में। दोस्तो एलविश यादव कई सालो से यू ट्यूब पर वीडियो बना कर अपलोड कर रहे है

Elvish Yadav Biography in hindi

Elvish Yadav Biography In Hindi – इलविश यादव का जीवन परिचय

एल्विश यादव का जन्म 14 सितंबर 1997 को हरियाणा के गुरुग्राम में एक मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ था। उनके पिता का नाम राम अवतार यादव है और माता का नाम सुषमा यादव है। माता-पिता के अलावा उनकी एक बहन भी है जिनका नाम कोमल है।

शिक्षा

एल्विश ने अपनी स्कूली शिक्षा गुरुग्राम के अपेक्स स्कूल से की और उसके बाद उन्होंने कॉलेज की पढ़ाई के लिए गुरुग्राम के ही एमडीयू कॉलेज में दाखिला लिया। हालांकि उन्होंने कॉलेज की पढ़ाई पूरी नहीं की और क्योंकि उनका ज्यादा ध्यान यूट्यूब वीडियो बनाने में रहता था।

Youtube Career

एल्विश ने अपने यूट्यूब करियर की शुरुआत 2016 में की थी। शुरुआत में वह कॉमेडी स्केच और व्लॉग बनाते थे। कुछ ही समय में उनके वीडियो को लोगों का काफी प्यार मिला और उनके सब्सक्राइबर्स की संख्या बढ़ने लगी।

आज के समय में एल्विश के दो यूट्यूब चैनल हैं, जिनके नाम हैं एल्विश यादव और एल्विश यादव व्लॉग्स। उनके दोनों चैनलों पर कुल मिलाकर 8 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर्स हैं।

यह भी पढ़ें

Ankit Baiyanpuria का जीवन परिचय

Free Blog कैसे बनाए 2023

एल्विश यादव को लग्जरी लाइफस्टाइल के लिए भी जाना जाता है। उनके पास कई महंगी गाड़ियां हैं, जिनमें फॉर्च्यूनर, बीएमडब्ल्यू और पोर्श जैसी गाड़ियां शामिल हैं। इसके अलावा एल्विश को महंगे कपड़े और घड़ियां पहनने का भी शौक है।

Bigg Boss Winner

2023 में एल्विश यादव वाइल्ड कार्ड एंट्री के रूप में बिग बॉस ओटीटी-2 में शामिल हुए थे। शो में उन्होंने अपनी दमदार परफॉर्मेंस से दर्शकों का दिल जीता और शो के विजेता बनकर सामने आए।

एल्विश यादव आज के समय में भारत के सबसे लोकप्रिय यूट्यूबर्स में से एक हैं। वह अपने वीडियो के जरिए लोगों को हंसाते हैं और उनका मनोरंजन करते हैं। इसके अलावा एल्विश यादव एक सफल उद्यमी भी हैं। उन्होंने अपनी खुद की मर्चेंडाइज लाइन लॉन्च की है और वह कई ब्रांड्स के साथ एंडोर्समेंट भी करते हैं।E

Elvish Yadav के गाने Song

बिग बॉस ओटीटी 2 जितने के बाद एलविश के कई गाने आ चुके है कई गाने तो इल्विश ने खुद गाए है इनमे से कुछ गाने हरयाणवी गाने है और कुछ बॉलीवुड है

एलविश यादव के गाने इस प्रकार है।

1. Systumm

2. Bad Guy

3. BOLERO

4. Hum Toh Deewane

5. Bawli

6. Chore Haryane Aale

Elvish Yadav Vivad (विवाद)

एल्विश यादव, एक फेमस भारतीय यूट्यूबर और बिग बॉस ओटीटी 2 के विजेता है, एलविश इन दिनों एक विवाद में घिरे हुए हैं। उन पर जहरीले सांपों की तस्करी और गैरकानूनी रेव पार्टी करने के आरोप लगे हैं।

यह विवाद तब शुरू हुआ जब बीजेपी सांसद मेनका गांधी की संस्था पीपल फॉर एनिमल ने एल्विश यादव और छह अन्य लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई।

आरोप है कि एल्विश यादव ने नोएडा में एक फार्म हाउस में एक गैरकानूनी रेव पार्टी की थी, जिसमें जहरीले सांपों का इस्तेमाल किया गया था। इस पार्टी में कथित तौर पर नशीले पदार्थों का सेवन भी किया गया था।

एल्विश यादव ने इन आरोपों को खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा है कि वह इस पार्टी में नहीं थे और उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। उन्होंने यह भी कहा है कि उनके खिलाफ लगाए गए आरोप राजनीतिक बदले के तहत हैं।

हालांकि, पीपल फॉर एनिमल ने एल्विश यादव के खिलाफ सबूतों का दावा किया है। संस्था ने कहा है कि उसके पास एल्विश यादव और अन्य आरोपियों की पार्टी में सांपों के साथ तस्वीरें और वीडियो हैं।

इसके अलावा, संस्था ने कहा है कि उसके पास कुछ लोगों के बयान भी हैं, जिन्होंने पार्टी में सांपों का इस्तेमाल करने के बारे में जानकारी दी है।

इस विवाद के बाद, एल्विश यादव को कई ब्रांडों ने अपनी छवि से हटा दिया है। उन्हें कई कार्यक्रमों से भी हटा दिया गया है।

एल्विश यादव पर लगे आरोपों की जांच अभी भी जारी है। यह देखना बाकी है कि इस मामले में आगे क्या होता है।

एल्विश यादव विवाद कुछ इस प्रकार हैं:

* एल्विश यादव पर जहरीले सांपों की तस्करी और गैरकानूनी रेव पार्टी करने के आरोप लगे हैं।

* पीपल फॉर एनिमल ने एल्विश यादव और छह अन्य लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।

* एल्विश यादव पर लगाए गए आरोपों को उन्होंने खारिज कर दिया है।

* पीपल फॉर एनिमल ने एल्विश यादव के खिलाफ सबूतों का दावा किया है।

* इस विवाद के बाद, एल्विश यादव को कई ब्रांडों ने अपनी छवि से हटा दिया है।

इस विवाद से एल्विश यादव की छवि को गंभीर नुकसान हुआ है। इस विवाद के बाद, एल्विश यादव के लिए अपने करियर को फिर से पटरी पर लाना मुश्किल होगा।

आपने क्या सिखा

उम्मीद करता हु दोस्तों आज का हमारा यह लेख Elvish Yadav Biography in Hindi पढ़कर आपको अच्छा लगा होगा।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो आप इसे अपने दोस्तो, रिश्तेदारों और पड़ोसी के साथ शेयर कर सकते है।

अगर आपको इस लेख से संबंधित कोई भी सवाल हो तो आप कॉमेंट बॉक्स में जाकर पूछ सकते है। जिसका जवाब हम आपको जल्दी ही देंगे धन्यवाद।

Leave a Comment

Skip to content