एमसी स्टेन का जीवन परिचय | Big Boss 16 विजेता (MC Stan Biography In Hindi) पूरी जानकारी हिंदी में

एमसी स्टेन का जीवन परिचय | Big Boss 16 विजेता (MC Stan Biography In Hindi) पूरी जानकारी हिंदी में

एमसी स्टेन जीवन परिचय हिंदी, रियल नाम, बिग बॉस 16 विजेता, बायोग्राफी हिंदी, कोन है, नेटवर्थ, भाई, परिवार, मां, बुबा, गर्लफ्रेंड (MC Stan Biography In Hindi, Real Name, Girlfriend, Family, Age, Education, Songs, Rapper)

दोस्तों आज के इस लेख में हम बात करने वाले हैं रैपर एंड परफॉर्मर एम सी स्टेन के बारे में, एम सी स्टैन हाल ही में तब चर्चा में आ गए जब उनकी एंट्री हुई। बिग बॉस 16 में। एक समय एम सी स्टैन उनके डिस्ट्रिक्ट की वजह से बहुत ट्रोल किए जाते थे, लेकिन आज से अलग हैं। बिग बॉस की एंट्री में ही एम सी स्टैंड के अलग लुक ने उन्हें काफी अटेंशन दिलाई। दोस्तों सिर्फ लुक ही नहीं एम सी स्टैंड के रैप सॉन्ग भी अलग होते हैं MC Stan Biography In Hindi |

इसीलिए उनकी फैन फॉलोइंग भी अलग तरह की है। दोस्तों आज के इस लेख में हम जानेगे एक गरीब परिवार में पैदा हुए रैपर, एमसी स्टेन की सफलता की कहानी, उनकी कॉन्ट्रोवर्सीज, गर्ल फ्रेंड, लाइफ स्टाइल और और भी कई इंट्रेस्टिंग बातें। ये सभी जानकारी जानेंगे हम आज के इस लेख में। तो आइए शुरू करते है आज का ये हमारा लेख हिंदी में पूरी जानकारी – MC Stan Biography In Hindi

तो चलिए दोस्तों बात करते हैं शुरू से ही मैं बस्ती का हस्ती कभी कभी लो मैंने मम्मी में बचा एक बच्ची को इधर फायर हो

एमसी स्टेन का जीवन परिचय (MC Stan Biography in Hindi)

एम सी स्टेन का असली नाम अल्ताफ शेख है, घर पर एमसी स्टेन को प्यार से टुपक बुलाते है, इनका जन्म 30 अगस्त 1999 को पुणे, महाराष्ट्र की एक लोअर मिडल क्लास फैमिली में हुआ था। एमसी स्टेन मुस्लिम धर्म से तालुक रखते है और अब तक इनकी शादी नही हुई है एमसी स्टेन की उम्र वर्तमान समय में 23 वर्ष है, एमसी स्टेन की गर्लफ्रेंड का नाम अनम शेख है। MC Stan Biography In Hindi

एमसी स्टेन का जीवन परिचय | Big Boss 16 विजेता (MC Stan Biography In Hindi) पूरी जानकारी हिंदी में

एमसी स्टेन शिक्षा (MC Stan Education)

बात करे एम सी सस्टेन के एजुकेशन की तो वो बहुत ज्यादा पढ़े – लिखे नहीं है। एमसी स्टेन ने अपनी पढ़ाई एक प्राइवेट स्कूल से शुरू की थी लेकिन जैसे-जैसे उनका इन्ट्रेस्ट रैपिंग की तरफ बढ़ता गया, उन्होंने पढ़ाई छोड़ दी। एम सी स्टेन ने ये बात बिग बॉस में भी बताई की वो ज्यादा पढ़े लिखे नहीं है। सिक्स क्लास से रैप सॉन्ग से इंट्रोड्यूस होने के बाद एम सी स्टैंड इस पर काम करने लगे और जब वो एट्थ क्लास में थे तभी उन्होंने अपना पहला सॉन्ग लिखा था।

एमसी स्टेन का परिवार (MC Stan Family Details)

एमसी स्टेन के पिता पुलिस डिपार्टमेंट में बताए जाते है, इनकी माता का नाम अब तक किसी को नही पता, लेकिन एमसी स्टेन के एक बड़े भाई है जिन्होंने पहली बार एम सी स्टैंड को रैप सॉन्ग सुनाया। दरअसल वो रैप एक फेमस अमेरिकन रैपर 50 सेंट का था।

एमसी स्टेन कैरियर ( MC Stan Career In Hindi)

जब एमसी स्टेन 6 Sixth में पढ़ाई कर रहे थे उस समय एमसी स्टेन के बढ़े भाई ने उनको एक रेप सुनाया था उनको ये रैप सॉन्ग बहुत अच्छा लगा और वो काफी इन्स्पाइअर्ड भी हो गए थे।

सिक्स क्लास से रैप सॉन्ग से इंट्रोड्यूस होने के बाद एम सी स्टैंड इस पर काम करने लगे और जब वो एट्थ क्लास में थे तभी उन्होंने अपना पहला सॉन्ग लिखा था।

इस सॉन्ग का टाइटल था भलती पब्लिक। उसके कुछ दिनों बाद एमसी स्टेन ने इसका वीडियो भी शूट किया, लेकिन फिर कुछ प्रॉब्लम्स की वजह से ये गाना लॉन्च नहीं हो पाया का दोस्त तो एम सी स्टैंड बचपन से ही काफी शरारती रहे हैं और वो अपनी शरारतों की वजह से अरेस्ट भी हो चूके हैं। जिसके लिए उन्हें लॉकअप में एक रात गुजारनी पड़ी थी। एम सी स्टैंड लगातार अपने म्यूजिक पर काम करते रहे है और इसी के लिए वो मुंबई में साइफर अटेंड करने जाया करते थे।

दोस्तों जो लोग साइफर नहीं जानते उनको बता दूँ। साइफर एक रैपर से बीटबॉक्सर से यामी का ग्रुप होता है जो साथ में मिलकर परफॉर्म करते हैं। तो ऐसे ही एक में मुंबई गए थे जहाँ रैपर एमीवे वन टी भी मौजूद थे तो सफर के दौरान 70 और उनके साथियों ने एम सी स्टैंड के ऊपर हँस दिया। या एम सी स्टैंड को ऐसा लगा होगा की वो लोग मेरे ऊपर हंस रहे हैं। तब मी वन टी और डिवाइन काफी उभरते हुए रैपर थे। MC Stan Biography In Hindi

यह भी पढ़े :

 

एम सी स्टेन को उस साइफर में एमीवे बंटाई की हँसी से बेइज्जत फील हुआ और एम सी स्टैंड में एमीवे बंटाई और डिवाइन पर ड्रेस ट्रैक निकाल दिया। इस ट्रैक का मतलब है कि किसी को भी रैप के थ्रू टारगेट करके उसके खिलाफ़ बोलना छोड़ इन बातों को वाता में मुददे पे सीधा सीधा बोलता तेरे को तू हेमा बांटा करके तू दोस्तों उस समय Emiway Bantai और Divine की अच्छी फैन फॉलोइंग थी तो इसके बाद जब मी वेन ए एम सी स्टैंड पर डिस्ट्रैक्ट निकाला तो एम सी स्टैंड को बहुत हिट और ट्रोल किया गया।

“ममड़ा-ममड़ा चप्पल का चमड़ा टांगों को तोडूंगा करेगा भंगडा”ये कॉन्ट्रोवर्सी एमीवे बंटाई के बहुत काम आई, लेकिन एम सी स्टैंड को इस सबसे हिट ही मिला, क्योंकि एक तो अलग तरह का रैप था, दूसरा उनका बहुत अलग लोक। तीसरा की बड़ी फैन फॉलोइंग, एट और रिपोर्ट के चलते एम सी स्टैंड का पहला डिस्ट्रैक्ट डिलीट कर दिया गया। लेकिन इसके बाद भी एमसी स्टेन ने एमीवे बंटाई को रिप्लाइ दिया।

“बड़े को क्यों बोल रहा है छोटे शायद तेरे कापड़ में आ गए गोटे तेरे बाप को भी बोल के दिखा छोटे मोटे लोले खजुए” दोस्तों साल 2019 में जो भी रिप्लाइ डिस्ट्रिक्ट बनाते थे, उस पर भर भर के उन्हें हिट मिलता था और कमेंट में लोग छपरी है। साला, एलिन जैसे कमेंट देते थे।

उस टाइम एमसी स्टैंड के जो भी फॉलोअर्स थे वो बहुत कम थे लेकिन जो भी थे बहुत स्ट्रॉन्ग थे। मतलब उन के म्यूजिक को समझने वालों की संख्या कम थी लेकिन लॉयल थी। उनकी फैन फॉलोइंग स्लोली इन्क्रीज़ हो रही थी। हालांकि जो भी लोग उन्हें ध्यान से सुनता था उनके म्यूजिक का दीवाना हो जाता था। एम सी स्टैंड की जितनी फैन फॉलोइंग थी उससे ज्यादा उनके हेटर्स थे और इसी के चलते उनके हेटर्स ने कई बार उनके घर पर जाकर उन पर हमला किया।

दोस्तों उन्हीं दिनों एक नो फिल्टर नाम की कंपनी ने उनके गिने चुने फैन्स की तरह उन के म्यूजिक को समझा और उन्हें ये भी समझ आया की ये बंदा बहुत आगे जाने वाला है। इसीलिए नो फिल्टर ने एमसी स्टेन को स्पॉन्सर कर लिया। लेकिन उनके साथ ज्यादा देर तक काम नहीं हो पाया। एमसी स्टेन और कंपनी अलग हो गए। अब यहाँ से एम सी स्टैंड की लाइफ बदलने वाली थी। एम सी स्टैंड ने एक रैप सॉन्ग लॉन्च किया है स्नेक ये रैप मार्च 2021 में आया था।

शुरुआत में इस सॉन्ग को ज्यादा रिस्पॉन्स नहीं मिला पर धीरे धीरे जब ये गाना लोगों तक पहुंचा तो सुनने वाले इस शो के ऐडिक्टेड हो गए और ये सॉन्ग उनका सबसे ज्यादा सुना जाने वाला सॉन्ग बन गया। इसके बाद एम सी स्टैंड की फैन फॉलोइंग तेजी से बढ़ती चली गयी। लेटर्स लवर्स में बदलती चली गई। ये बात सच है कि हर कोई एम सी स्टैंड के सॉन्ग्स और पर्सनैलिटी से कनेक्ट नहीं हो सकता, लेकिन अगर कोई उन्हें ध्यान से सुनता है तो वो उनका फैन हो जाता है। साल 2019 में एम सी स्टैंड को छपरी, एलिन, अनबैलेंस जैसे टैक्स दिए जाते थे,

लेकिन 2022 में मिलियन्स में लोगों को एम सी स्टैंड की आदत पड़ चुकी है। उनकी बहुत बड़ी स्ट्रांग फैन फॉलोइंग है। ये सब एम सी स्टैंड में अपने काम से हासिल किया है।

एमसी स्टेन विवाद (MC Stan Controversies Hindi)

एक मॉडल ने एमसी स्टेन पर ये आरोप लगाए थे कि इंस्टाग्राम पर डीएम में स्टेन ने कुछ गलत बातें बोल रहे हैं। इसके अलावा एम सी स्टैंड की एक गर्लफ्रेंड थी। जिसका नाम आजमा शेख है

उन्होंने भी एम सी स्टैंड पर आरोप लगाते हुए बोला की एम सी स्टैंड ने अपने मैनेजर को भेजा था मुझे पीटने के लिए और उसने मुझे मारा भी। इस वजह से ओसमा शेख ने एफआईआर भी दर्ज कराई थी। जब पुलिस द्वारा एम सी स्टैंड की मैनेजर से इस बारे में पूछा गया तो मैनेजर ने बोला योजना से एक झूठ बोल रही हैं। उनका हर आरोप झूठा है।

एमसी स्टेन गर्लफ्रेंड (MC Stan Girlfriend)

दोस्तों बात कर एम सी स्टैंड के रिलेशनशिप स्टेटस की तो बिग बॉस में एंट्री पर ही एम सी स्टैंड ने सलमान खान को बताया कि वो रिलेशनशिप में हैं, उनकी गर्लफ्रेंड का नाम अनम शेख है और अगले साल अनाम और एमसी स्टेन शादी करने वाले है।

आपने क्या सीखा

उम्मीद करता हु दोस्तों आज का हमारा ये लेख MC Stan Biography In Hindi पढ़कर आपको अच्छा लगा होगा, हमारी हर लेख में यही कोशिश रहती जो जानकारी आप जानना चाहते है वो हम आपके लिए एक लेख के माध्यम से आप तक पहुंचाए।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो आप इस लेख को अपने दोस्तों, रिश्तेदारों के साथ शेयर कर सकते है। अगर आपको इस लेख से संबधित कुछ भी पूछना चाहते है तो आप Comment के माध्यम से पूछ सकते है धन्यवाद। MC Stan Biography In Hindi

Q. MC Stan Full Form?
Ans.MC – My Controller. Stan आधा शैतान, आधा फरिश्ता

Q. एमसी स्टेन किस लिए जाना जाता है?
Ans. बिग बॉस सीजन 16 विजेता के रूप में।

Q.एमसी स्टेन कोन है?
Ans. बिग बॉस सीजन 16 विजेता।

Q. एमसी स्टैंड कितने साल के है?
Ans. 23 वर्ष।

Q. एमसी स्टेन का असली नाम क्या है?
Ans. अल्ताफ शेख।

Q. एमसी स्टैंड के पास पैसा कितना है?

Ans. लगभग 50-60 लाख।

1 thought on “एमसी स्टेन का जीवन परिचय | Big Boss 16 विजेता (MC Stan Biography In Hindi) पूरी जानकारी हिंदी में”

Leave a Comment

Skip to content