Ankit Baiyanpuria Biography in Hindi – अंकित बैयानपुरिया का जीवन परिचय 2023

हैलो दोस्तों आज के इस लेख में हम बात करने वाले है (Ankit Baiyanpuria Biography in Hindi) अंकित बैयानपुरिया का जीवन परिचय सोशल मीडिया के जरिए प्रसिद्ध हुए देश के सबसे बड़े फिटनेस इनफ्लुएंसर अंकित बैयनपुरिया के बारे में।

अंकित बैयानपुरिया वर्तमान में अपने 75 वे हार्ड चैलेंज को पूरा करने के बाद दुनिया भर में बहुत छाए हुए है कुछ दिन पहले ही अंकित ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के साथ 2 अक्टूबर को एक साथ वीडियो में दिखाई दिए जिसमें दोनों एक साथ एक पार्क की सफाई करने के साथ-साथ बातचीत करते हुए दिखाई दिए।

मोदी जी ने अंकित बैयानपुरिया से उनके 75 वे हार्ड चैलेंज के बारे में पूछा था की कैसे आप ने 75 वा हार्ड चैलेंज को पूरा किया है, क्या-क्या करना पड़ता है तो आज के इस लेख में हम अंकित बैयानपुरिया के बारे में विस्तारपूर्वक बताएंगे तो चलिए शुरू करते है Ankit Baiyanpuria Biography in Hindi

Ankit Baiyanpuria Biography in Hindi – अंकित बैयानपुरिया का जीवन परिचय

अंकित बैयानपुरिया (Ankit Baiyanpuria) एक भारतीय फिटनेस इनफ्लुएंसर और सोशल मीडिया स्टार हैं। उनका पूरा नाम अंकित सिंह है उनका जन्म 31 अगस्त 1998 को हरियाणा के सोनीपत जिले के बैयानपुर गांव में हुआ था। वह एक मध्यमवर्गीय परिवार से आते हैं और उनके माता-पिता किसान हैं। उनकी ऊंचाई 5.9 है

शिक्षा

अंकित ने अपनी 10, 12 वी की शिक्षा बैयानपुर गांव के ही सरकारी स्कूल से प्राप्त की। उन्होंने बी.ए MDU University रोहतक हरियाणा से पूरी की,

करियर

अंकित बैयानपुरिया बचपन से ही फिटनेस के शौकीन थे उन्होंने अपने गांव में ही कुश्ती सीखना शुरू कर दिया था। उन्होंने अपने गांव के कोच कृष्ण पहलवान से कुश्ती सीखी है।

साल 2020 में कोविड-19 लॉकडाउन के दौरान अंकित ने Youtube वीडियो बनाने को सोची और उन्होंने Haryanvi Khagad के नाम से एक चैनल बनाया जिसमे अंकित कॉमेडी वीडियो बनाकर डालते थे लेकिन कुछ समय बाद अंकित ने फिटनेस पर अपना ध्यान दिया और अपने गांव के ही कोच कृष्ण पहलवान से कुश्ती की ट्रेनिंग ली ट्रेनिंग के साथ साथ अंकित ने अपने Ankit Baiyanpuria के नाम से एक Youtube चैनल बनाया।

यह भी पढ़े

सिद्धू मूसेवाला का जीवन परिचय

Satish Kushwaha (Satish K Videos) Success Story In Hindi

जिस पर वह अपने फिटनेस वीडियो अपलोड करना शुरू किया। उनके वीडियो में उन्होंने भारतीय आहार और वर्कआउट को बढ़ावा दिया। उनके वीडियो लोगों को बहुत पसंद आए और वह जल्द ही सोशल मीडिया पर एक लोकप्रिय फिटनेस इनफ्लुएंसर बन गए।

अंकित बैयानपुरिया को आज उसके 75वे हार्ड चैलेंज को पूरा करने के बाद से हर कोई जानने लगा है अंकित को मीडिया प्लेटफार्म वालो ने उनका इंटरव्यू लेने के लिए मुंबई बुलाया है, 2 अक्टूबर को नरेंद्र मोदी जी ने भी उनके बुलाया और उनके 75 वे हार्ड चैलेंज को पूरा करने के बारे में पूछा कैसे आपने इसको पूरा किया।

नरेंद्र मोदी जी के पास जाने के बाद से ही अंकित बैयानपुरिया के इंस्टाग्राम पर 1 मिलियन से बढ़कर 5 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर हो गए है अंकित सिंह के घर आए दिन कोई न कोई आया रहता है उनका इंटरव्यू लेने के लिए।

अंकित बैयानपुरिया अपने देसी अंदाज के लिए जाने जाते हैं। वह अक्सर अपने वीडियो में हरियाणवी भाषा का प्रयोग करते हैं। उनके कुछ लोकप्रिय शब्द हैं “राम राम भाई सारा ने” और “हरियाणवी खागड़”।

75 Hard Challange

साल 2023 में अंकित बैयानपुरिया ने 75 हार्ड चैलेंज लिया। यह एक मानसिक फिटनेस और सेल्फ इंप्रूवमेंट के लिए है जिसमें प्रतिदिन 5 कार्य करना जरूरी हैं:

एक नियमित आहार योजना का पालन करना।

शराब और फ़ास्ट फ़ूड से दूर रहना।

(प्रतिदिन 4 लीटर) पानी का सेवन करना।

एक नॉन-फिक्शन, आमतौर पर सेल्फ हेल्प या एजुकेशनल किताब के 10 पन्ने पढ़ना।

रोज की प्रोग्रेस की सेल्फी लेना।

अंकित बैयानपुरिया ने 75 हार्ड चैलेंज को सफलतापूर्वक पूरा किया और इससे उनकी लोकप्रियता में और ज्यादा वृद्धि हुई। वह अब भारत के सबसे लोकप्रिय फिटनेस इनफ्लुएंसर में से एक हैं।

अंकित बैयानपुरिया अपने फैंस को फिट रहने और स्वस्थ जीवनशैली अपनाने के लिए प्रेरित करते हैं। वह अपने वीडियो में भारतीय आहार और वर्क आउट को बढ़ावा देते हैं। वह अपने फैंस को यह भी सिखाते हैं कि कैसे एक अनुशासित जीवन व्यतीत किया जा सकता है।

अंकित बैयानपुरिया एक प्रेरणादायक व्यक्ति हैं जिन्होंने अपने कठिन परिश्रम और लगन से सफलता हासिल की है। वह अपने फैंस को यह सिखाते हैं कि कुछ भी असंभव नहीं है अगर आप उसके लिए दृढ़ संकल्प से काम लें।

कुल संपत्ति

Ankit Baiyanpuria के पास 50 लाख तक की संपति बताई गई है अगर हम वर्तमान में उनकी कमाई की बात करे तो हर दिन अंकित 10 हजार कमा लेते है महीने में 3 लाख और साल में 36 लाख की कमाई कर रहे है।

अंकित की आय स्रोत ब्रांड प्रमोशन और यूट्यूब है।

आशा करता हु दोस्तों आज का हमारा यह लेख Ankit Baiyanpuria Biography in Hindi जानकर आपको अच्छा लगा है जितनी भी जानकारी आप अंकित बैयनपुरिया के बारे में जानना चाहते है वो आपको इस लेख के माध्यम से जरूर मिल गई होगी

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो आप इसे अपने दोस्तों, रिश्तेदारों और पड़ोसी के साथ शेयर जरूर करे।

अगर आपको इस लेख से संबधित कोई भी जानकारी चाहिए तो आप कॉमेंट बॉक्स में कॉमेंट करके पूछ सकते है।

FAQ.

Q. अंकित बैयानपुरिया कोन है।

Ans. अंकित बैयानपुरिया एक प्रसिद्ध भारतीय फिटनेस इनफ्लुएंसर बन गए है अपने 75 हार्ड चैलेंज को पूरा करके।

Q. अंकित बैयानपुरिया कहा से है।

Ans. अंकित बैयानपुरिया हरियाणा के सोनीपत जिले के बैयनपुर गांव के है

Q. अंकित बैयानपुरिया महीने का कितना कमाते है।

Ans. अंकित बैयानपुरिया यूट्यूब, इंस्टाग्राम और ब्रांड प्रमोशन से महीने का 3,4 लाख कमा रहे है।

Q. अंकित बैयानपुरिया की जाती क्या है।

Ans. अंकित बैयानपुरिया की कास्ट/जाति कुम्हार है।

Q. अंकित बैयानपुरिया को उम्र कितनी है।

Ans. 25

 

 

1 thought on “Ankit Baiyanpuria Biography in Hindi – अंकित बैयानपुरिया का जीवन परिचय 2023”

Leave a Comment

Skip to content