सिद्धू मूसेवाला का जीवन परिचय – Sidhu Moosewala Biography in Hindi (New Song, Death Date) 2023

सिद्धू मूसेवाला का जीवन परिचय, आयु, जन्म, माता, पिता, गर्लफ्रेंड, गाने, खबर, मृत्यु, हाइट, निक नेम, मूवी, स्टार, करियर (Sidhu Moosewala Biography in Hindi, age, date of birth, girlfriend, death, family, latest song, mera naam, first song, net worth, brother, photo, news, career, car)

Sidhu Moosewala Biography (सिद्धू मूसेवाला) एक प्रसिद्ध पंजाबी गायक, गीतकार और संगीत निर्देशक हैं। वह अपने देसी स्टाइल और लिरिक्स के लिए जाने जाते हैं। सिद्धू मूसेवाला 11 जून 1993 को मूसे वाले गांव में पंजाब में जन्मे थे। उनके परिवार में मां, पिता, दो भाई और दो बहन हैं। तो आज के इस लेख में हम पंजाब के मशहूर और दुनिया के बस चुके सिद्धू मूसेवाले के बारे में बात करने वाले है तो आइए शुरू करते है Sidhu Moosewala Biography in Hindi

सिद्धू मूसेवाला का जीवन परिचय – Sidhu Moosewala Biography in Hindi

सिद्धू मूसवाला का जन्म 11 जून 1993 में पंजाब के मूसा गांव में हुआ था, उनका रियल नाम शुभदीप सिंह सिद्धू है और निक नाम सिद्धू मूसेवाला है, सिद्धू मूसेवाला के पिताजी का नाम भोला सिंह सिद्धू और माताजी का नाम चरण कौर सिद्धू है।

सिद्धू मूसेवाला का जीवन परिचय - Sidhu Moose wala Biography in Hindi (New Song, Death Date) 2023

शिक्षा (Education)

सिद्धू मूसेवाला की शैक्षणिक योग्यता 12वीं मनसा गांव से की स्कूल से पूरी पढ़ाई के बाद उन्होंने लुधियाना के गुरु नानक देव कॉलेज से इलेक्ट्रिकल इंजीनियर को डिग्री हासिल की है उसके बाद वह और पढ़ने के लिए कनाडा चले गए लेकिन सिद्धू मूसेवाला को बचपन से ही गायकी में शोक था तो कनाडा पहुंचने के बाद सिद्धू ने पढ़ाई में रुचि न होकर संगीत में अपना करियर बनाने के लिए सोच लिया था और वह एक अच्छे सिंगर भी बन गए थे।

सिद्धू मूसेवाला का गायकी करियर

संगीत की दुनिया में सिद्धू मूसेवाला की यात्रा तब शुरू हुई जब वह अपनी किशोरावस्था में ही थे। एक युवा लड़के के रूप में, वह संगीत की दुनिया से मोहित थे और पंजाबी लोक गीत सुनने में घंटों बिताते थे। वह विशेष रूप से सुरजीत बिंद्राखिया और कुलदीप माणक जैसे प्रसिद्ध पंजाबी गायकों की द्वारा गाए गए गानों से बेहद आकर्षित थे।

जैसे-जैसे सिद्धू बड़े होते गए, उन्होंने संगीत के साथ गाना गाना शुरू किया और अपने गीत खुद लिखने लगे। उन्होंने स्थानीय कार्यक्रमों में प्रदर्शन करके अपने कौशल को निखारा और जल्द ही एक प्रतिभाशाली युवा गायक के रूप में ख्याति प्राप्त की।

यह भी पढ़े :-

Indian idol 13 Winner Rishi Singh Biography Hindi 2023

Khan Sir Patna Success Story In Hindi | Biography

उन्होंने अपना संगीतीय करियर शुरू किया तब से जब उन्होंने पंजाबी गीत ‘License’ को रिलीज किया था। इस गाने को पंजाब के मशहूर सिंगर निंजा ने गया था ,उन्होंने इसे 2016 में अपने यूट्यूब चैनल पर अपलोड किया था। इस गाने को बहुत ज्यादा लाइक कमेंट मिले थे इसके बाद से ही सिद्धू लोगो के दिल में बसने लगे थे।

तब से, सिद्धू मूसेवाला ने कई हिट गाने जारी किए हैं जिन्होंने उनके प्रशंसकों के दिलों पर कब्जा कर लिया है। गायन की उनकी अनूठी शैली और शक्तिशाली गीतों ने उन्हें प्रशंसकों का पसंदीदा बना दिया है, और उन्होंने पंजाबी संगीत उद्योग में उनके योगदान के लिए कई पुरस्कार जीते हैं।

इसके बाद सिद्धू मूसेवाला ने पंजाबी सिंगर करण औजला, एली मंगत और दीप झंडू के साथ मिलकर काम किया और अपने करियर को रफ्तार दी।

साल 2017 में सिद्धू ने “जी वैगन” के साथ मिलकर अपना पहला गाना गया।

उन्होंने बाद में कई अन्य लोकप्रिय गाने रिलीज किए जैसे ‘So High’, ‘Warning Shots’ और ‘Issa Jatt’, Dark Love, Its All आदि उनके गीतों ने सैकड़ों मिलियन व्यूज पाए और उन्हें पंजाबी संगीत की दुनिया में अहम जगह मिली।

सिद्धू मूसेवाला का नया गाना “Mera Naam” 7 अप्रैल 2023 को लॉन्च किया गया है, इस गाने को Sidhu Moosewal Youtube Chaneel पर अपलोड किया था। सिद्धू मूसेवाला का यह गाना 4 दिनो में ही 20M पर हो गया और 9 दिनो में 3 करोड़ से ज्यादा इस गाने को देख चुके है

सिद्धू मूसेवाला का Poltical Career

सिद्धू मूसेवाला ने 2021 में चरणजीत सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के रहते हुए कांग्रेस को ज्वाइन किया था, लेकिन उनका करियर ज्यादा समय चल नही पाया।

Sidhu Moosewala को मिले अवार्ड

सिद्धू मूसेवाला ने अपनी करियर में कई संगीत अवार्ड जीते हैं जैसे कि पंजाब म्यूजिक अवार्ड्स, बॉर्डर म्यूजिक अवार्ड्स, पंजाबी गाने के लिए टैलेंट्ड

सिद्धू मूसेवाला एक प्रसिद्ध पंजाबी गायक और गीतकार थे जो पंजाबी संगीत उद्योग में एक घरेलू नाम बन गए हैं। 11 जून, 1993 को पंजाब के मनसा जिले के मूसा गाँव में जन्मे, सिद्धू मूसेवाला ने अपनी विनम्र शुरुआत से उद्योग में सबसे अधिक मांग वाले गायकों में से एक बनने के लिए एक लंबा सफर तय किया है।

सिद्धू मूसेवाला नेट वर्थ – Sidhu Moosewala Net Worth

सिद्धू मूसेवाला को नेट वर्थ 111 करोड़ के आस पास बताई जा रही है, सिद्धू काफी Singing Show करते रहते थे जिनसे उनकी कमाई अच्छी खासी हो जाती थी।

सिद्धू मूसेवाला के पास Car Collection

सिद्धू मूसेवाला को महंगी कारों का बहुत शौक था, उनके पास एक से बढ़कर एक कार है जैसे थार, स्कॉर्पियो, फॉर्च्यूनर, मित्सुबिशी पजेरो, फोर्ड मसटंग आदि कार शामिल है।

सिद्धू मूसेवाला की हत्या

सिद्धू मूसेवाला की हत्या उनके घर से कुछ किलोमीटर की दूरी पर गोली मार कर दी गई।

पंजाब के डीजीपी के मुताबिक सीधी मूसेवाला जब अपने घर से निकले थे उसके कुछ समय बाद है उनकी गाड़ी के आगे पीछे 1 – 1 गाड़ी चलने लगी और थोड़ी देर बाद आगे वाली गाड़ी में बैठे गैंगस्टर ने सिद्धू पर हमला कर दिया।

थोड़ी देर बाद वहा लोगो क्या जमावड़ा शुरू हो गया और सिद्धू को हस्पताल ले जाया गया जहा डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

मृत्यु के कुछ समय बाद लॉरेंस बिश्नोई गैंग के लकी द्वारा सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिमेवारी ली गई थी जो उस समय कनाडा में कही छुप कर बैठा है।

बताया जा रहा है की सिद्धू मूसेवाला को मारने का कारण यह भी हो सकता है क्योंकि लॉरेंस बिश्नोई गैंग के दुश्मन, विरोधी सिद्धू मूसेवाला को सपोर्ट करते थे।

उम्मीद करता हु दोस्तों आज का हमारा यह लेख Sidhu Moosewala Biography in Hindi यह जानकारी आपको मिल गई होगी,अगर हमारे लेख द्वारा आपकी जानकारी मिल गई है तो आप इस लेख को शेयर कर सकते है
अगर आपको इस लेख से संबंधित कोई भी सवाल है तो आप Comment में पूछ सकते है धन्यवाद।

FAQ.

Q. सिद्धू मूसेवाला को मृत्यु कब हुई?

29 मई 2022 को।

Q. मूसेवाला की हत्या की जिमेदारी किसने ली?

बिश्नोई गैंग के लकी ने जो कनाडा है।

Q. सिद्धू मूसेवाला का 2023 में नया गाना?

“Mera Naam”

Q. ‘Mera Naam’ सॉन्ग कब रिलीज हुआ?

7 अप्रैल 2023

Q. सिद्धू मूसेवाला नेट वर्थ?

111 करोड़।

Leave a Comment

Skip to content