Baba Vanga Predictions 2023 in hindi | Predictions List | कोन है बाबा वेंगा, 2023 के लिए बाबा वेंगा ने की भयानक विनाशकारी भविष्यवाणी।

Baba Vanga Predictions 2023 in hindi | Predictions List | कोन है बाबा वेंगा, 2023 के लिए बाबा वेंगा ने की भयानक विनाशकारी भविष्यवाणी।

हेलो दोस्तो आज के इस लेख में हम बात करने वाले है Baba Vanga Predictions 2023 in hindi Predictions List | कोन है बाबा वेंगा विश्व प्रसिद्ध बाबा वेंगा, यह एक महिला है जो दुनिया भर में भविष्यवाणियां करने में फेमस है और इनकी भविष्यवाणी आज तक बिलकुल सच हुई है, बाबा वेंगा ने 2023 को लेकर भयानक भविष्यवाणियां की है जिसे देश को भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है तो जानते है Baba Vanga Predictions 2023 in हिंदी
बाबा वेंगा कोन है Who Is Baba Vanga

बाबा वेंगा एक फकीर महिला थीं, जिनकी महज 12 साल की उमर में आंखो की रोशनी चली गई थी, इनका जन्म 1911 को हुआ था और यह बुल्गारिया की रहने वाली थीं बाबा वेंगा ने कई ऐसी भयानक भविष्यवाणियां की थीं जो बिलकुल सच साबित हुईं थी. बताया जाता है की बाबा वेंगा द्वारा की गई भविष्यवाणियो में से 85 प्रतिशत सच साबित हो चुकी हैं लेकिन 15 प्रतिशत भविष्यवाणी उनकी झूठी भी साबित हुई है।

Baba Vanga Predictions List 2023 | baba Vanga Predictions List in hindi by year

जानकारी के मुताबिक बाबा वेंगा की मृत्यु सन् 1966 में ही हो गई थी, लेकिन उनकी मृत्यु से पहले ही बाबा वेंगा ने सभी भविष्यवाणिया कर दी गई थी. बाबा वेंगा द्वारा की गई किसी भी भविष्यवाणी को आज तक कही भी लिखा नही गया है, लेकिन ये सभी भविष्यवाणिया बाबा वेंगा ने अपने शिष्य, समर्थको को बताया थी. और मौत से पहले बाबा वेंगा 5079 तक की भविष्यवाणी कर चुकी थीं, उन्होंने यहां तक भविष्यवाणी कर रखी है की सन 5079 में दुनिया खत्म हो जाएगी, इसका अंत निश्चित हो जाएगा.

Baba Vanga Predictions 2023 In Hindi

दुनिया में प्रसिद्ध महिला बाबा वेंगा ने सन 2023 के लिए भी कुछ भविष्यवाणियां की हैं जो बेहद कोफनाक हो सकती है.बाबा वेंगा नाम की इस बुजुर्ग महिला ने बहुत सी ऐसी भविष्यवाणी की है जो सच साबित हुई है, और 2023 को लेकर भी बाबा वेंगा ने काफी डरावनी, भयानक भविष्यवाणी की है जिसे लोग काफी डरे हुए है, तो आइए जानते है बाबा वेंगा ने 2023 को लेकर क्या भविष्यवाणी कीं है और ये बाबा वेंगा कौन है? ये सभी बात हम जानेंगे आज के इस लेख में –

यह भी पढ़े :-

Khan Sir Patna Success Story In Hindi

Chat GPT क्या है और काम कैसे करता है

Baba Vanga Predictions 2023: बाबा वेंगा दुनिया की काफी प्रसिद्ध महिला है क्योंकि इसके द्वारा की गई भविष्यवाणी काफी हद तक सच साबित हुई है, इसीलिए दुनिया में आज बाबा वेंगा पर लोग विश्वाश करते है और उनकी कही गई बाते सच मानते है, बाबा वेंगा द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान भी काफी सुर्खियों में रही थी. Baba Vanga Predictions 2023 in hindi

उनके मरने तक दुनिया भर में बहुत ज्यादा लोकप्रिय रही है, बाबा वेंगा बुल्गारिया की रहने वाली थी, उनकी मृत्यु सन् 1996 में हुई थी, उनके मरने के पश्चात भी बाबा वेंगा के द्वारा की गई आगे तक की भविष्यवाणी से लोग आज भी डरते है, बताया जाता है की बाबा वेंगा अपने शिष्य, समर्थको को सन् 5079 तक की भविष्यवाणी करके उनको बताकर गई है, और उनके अनुयायियों का कहना है कि बाबा वेंगा ने 9/11 हमला और डोनाल्ड ट्रम्प का पीएम बनना इसके लिए भी भविष्यवाणी की थीं. ऐसी काफी भविष्यवाणियां की गई है जो सच साबित हुई है.

लेकिन आज के इस लेख में हम बात करेंगे 2023 में बाबा वेंगा द्वारा जो भविष्यवाणियां की गई है, लोग 2023 को लेकर काफी डरे हुए है, लेकिन ये किसी को नही पता है ये भविष्यवाणियां कितनी सच होंगी, कितनी झूठ, लेकिन फिर भी लोगो के मन में डर का माहौल देखने को मिल रहा है, क्योंकि 2023 को लेकर बाबा वेंगा ने काफी भयानक भविष्यवाणियां की हुई है, अगर ये भविष्यवाणियां सच साबित हो जाती है तो आधी दुनिया खत्म हो सकती है, सब कुछ तहस नहस हो सकता है.

कुछ लोग इसे झूठ मानते है तो कोई इन भविष्यवाणियों से डरा हुआ है, लोग झूठ इसलिए मानते है क्योंकि बाबा वेंगा की मृत्यु 1996 में हो चुकी, और 2023 को लेकर की गई भविष्यवाणीया उनके अनुयायो द्वारा बताई गई है. तो आइए जानते है Baba Vanga ने 2023 को लेकर क्या भयानक भविष्यवाणियां की है Baba Vanga Predictions 2023 In Hindi

Baba Vanga Predictions List 2023 in Hindi (बाबा वेंगा भविष्यवाणियों की सूची 2023)

बच्चे लैब में पैदा होंगे 2023

बाबा वेंगा की भविष्यवाणी की माने तो 2023 में इंसान के बच्चे प्रयोगशालाओं (Labs) में Develop हो सकते हैं. Science Technology प्रतिदिन आगे बढ़ती जा रही, हर दिन कुछ नया आविष्कार हो रहा है इसी चीज को देखते हुए बाबा वेंगा द्वारा भविष्यवाणी की गई है की 2023 में बच्चे Labs में Develop हो सकते है।

धरती पर एलियंस आ सकते है 2023

इस भविष्यवाणी से लोग काफी डरे हुए है, भविष्यवक्ता द्वारा 2023 में धरती पर एलियंस दिखाई दे सकते है और इनके आने से दुनिया में अंधेरा छा सकता है. अगर एलियंस धरती पर दिखाई देते है तो लाखों लोगों की मारे जाने की आशंका जताई जा रही है।

जैव हथियारों का परीक्षण 2023

बाबा वेंगा की भविष्यवाणी में बताया गया है की 2023 में कोई बड़ा देश इंसानों पर जैव हथियारों का परीक्षण कर सकता हैं. जिसे हजारों, लाखों की संख्या में मृत्यु होना निश्चित है।

पृथ्वी की कक्षा में परिवर्तन 2023

बाबा वेंगा द्वारा की गई 2023 के लिए भविष्यवाणियां में ये भी बेहद भयानक भविष्यवाणी है, इसको लेकर बाबा वेंगा ने भविष्यवाणी की है कि सूर्य के चारों तरफ घूमने वाली पृथ्वी 2023 में अपने रास्ते से भटक सकती है मतलब वह अपना रास्ता बदल सकती है. जिसे एक भयानक मंजर देखने को मिल सकता है।

अगर आपको विज्ञान की जानकारी है तो आपने जरूर पढ़ा होगा ग्रह हर साल सूर्य के चारों और घूमता है जिसमे वह 584 मिलियन मील की दूरी घूमता हुआ तय करता है. लेकिन यह यह पूरी तरह से गोलाकार नही होता, यह घूमता हुआ अंडकार के रूप में हो जाता है. और इसी कारण दूसरो ग्रहों के गुरुत्वाकर्षण बल का इफेक्ट पड़ता है।

और इसकी वजह से ही पृथ्वी की कक्षा में परिवर्तन हो सकता है. जो दुनिया के लिए सही नही है, वैसे ये परिवर्तन लंबे समय बाद एक बार जरूर होते है. लेकिन ये बदलाव पृथ्वी के लिए बिल्कुल भी सही नही, अगर पृथ्वी की कक्षा में थोड़ा सा भी परिवर्तन हो जाता है तो इसका भयानक मंजर देखने को मिल सकता है ये पृथ्वी उल्ट पलट होने की कगार पर आ सकती है।

विनाशकारी सौर तूफान 2023

बाबा वेंगा द्वारा 2023 में सौर तूफान (Solar Storm) का कहर देखने को मिल सकता है जिसे पूरी दुनिया का विनाश होना तय बताया गया है. सौर तूफान का अर्थ है सूर्य से निकलने वाली किरणे विस्फोटके के रूप में जोरदार गिर सकती हैं और इन किरणों से कई तरह की खतरनाक रेडिएशन (Radiation) पृथ्वी पर आकर गिरेंगी, जिनका प्रभाव अरबों, खरबों परमाणु बमों के गिरने जैसे हो सकता है, और इससे पूरी दुनिया का अंत हो सकता है

दोस्तों बाबा वेंगा द्वारा की गई इन भविष्यवाणी में अगर कुछ भी सच हो जाता है तो समझ लेना धरती का अंत नजदीक आ गया है। Baba Vanga Predictions 2023 in hindi

Leave a Comment

Skip to content