मीशो ऐप क्या है ? Meesho App Kya hai In Hindi मीशो ऐप से पैसे कैसे कमाए

मीशो ऐप क्या है ? Meesho App Kya hai In Hindi मीशो ऐप से पैसे कैसे कमाए (How to Earn Money Meesho App)

मीशो ऐप से पैसे कैसे कमाए, कैसे डाउनलोड करें, कैसे ऑनलाइन शॉपिंग करे, प्रॉफिट, हानि, कमाई, (How to Earn Money Meesho App, Profit, Loss, Refer, Earning, Download)

मीशो ऐप क्या है ? meesho app se paise kaise kamaye | Meesho App Kya hai In Hindi मीशो ऐप से पैसे कैसे कमाए 2023

हेल्लो दोस्तों आज में आपको बताने वाला हु मीशो ऐप से आप पैसे कैसे कमा सकते है? आज के समय में पैसे की बहुत ज्यादा वैल्यू हो गई है और अच्छी ज़िंदगी जीने के लिए पैसों की जरूरत पड़ती ही पड़ती है. और आज के इस दौर में कमाई करने के बहुत सारे साधन मौजूद है. लेकिन उन्हें करने वाले बहुत कम लोग है. कुछ काम ऐसे भी है जिसे आप घर बैठ कर ऑनलाइन माध्यम से पैसा कमा सकते है और कुछ ऑफलाइन काम है जिसे करने के लिए आपको घर से निकलना ही पड़ेगा है. जैसा हमारे देश में ई-कॉमर्स बिजनेस बहुत ही ज्यादा प्रसिद्ध हो चुका है और इस कारण फ्लिपकार्ट और ऐमज़ॉन की तरह और भी कई तरह के प्लेटफार्म से लोग पैसे कमा रहे है. ऐसा ही एक Reseller App है मीशो. इस ऐप के जरिये आप घर बैठकर ऑनलाइन earning कर सकते है अगर आप भी बेरोजगार है और पैसा कमाना चाहते है वो भी घर बैठे Meesho App के जरिये पैसे कमाना चाहते हैं, तो हमारे आज के इस लेख को ध्यान से पूरा पढ़ें।

मीशो क्या है? What Is Meesho

आपकी जानकारी के लिए बता दे मीशो एक ऑनलाइन Reseller प्लेटफार्म है। इस प्लेटफार्म के जरिये आप एक अच्छी खासी इनकम कर सकते है। इसे डाउनलोड करने के लिए प्लेस्टोर पर जाकर Meesho App टाइप करने है उसे इनस्टॉल करना है। यह app ऑनलाइन स्टोर की तरह काम करती है। और इस पकटफॉर्म पर आपको भारत की हर छोटी से बड़ी चीजे होलसेल  कंपनियों के Product उचित रेट पर मिल जाएंगे। इसके लिये आपको Meesho App पर अपना अकाउंट क्रिएट करना होगा और सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर अपनी पसंद के प्रोडक्ट को बेचकर बीच मे अच्छा खासा कमीशन कम सकतें हैं।

मीशो प्रोडक्ट्स की क्वालिटी किस तरह की होती है (How Is Meesho Product Quality)

मीशो ऐप पर जितने भी प्रकार के प्रोडक्ट की लिस्ट जारी होती है वे सभी प्रोडक्ट की क्वालिटी बहुत अच्छी होती हैं। और यहां पर हर प्रोडक्ट का स्टैंडर्ड पूरी तरह मेंटेन रखा जाता है। अगर आपके द्वारा कोई भी प्रोडक्ट आप खरीद लेते और और वो आपको पसंद नही आता है तो आप उसे आसानी से चेंज या एक्सचेंज करवा सकते है।  अगर कोई समस्या भी होती है आपको चेंज करने में या एक्सचेंज करने में तो मीशो आपकी सहायता भी करता है क्योंकि मीशो अपने कंपनी और प्रोडक्ट की क्वालिटी को सबसे ऊपर रखना चाहता है।

मीशो ऐप पूरी तरह से सुरक्षित है या नही (Meesho App Security)

अगर हम मीशो ऐप की सुरक्षा को लेकर बात करे तो यह सुरक्षित प्लेटफार्म है, यह पर किसी भी तरह का कोई फ्रॉड सिस्टम नही है और ना कभी हुआ है। आपकी जानकारी के लिए बात दे मीशो ऐप बेंगलुरु के आधार पर सोशल कॉमर्स प्लेटफॉर्म है, और मीशो ऐप ने अब तक करीब-करीब 15 मिलियन डॉलर का फंड रेज़ कर चुका है। और इसमें सैफ पार्टनर्स, वेंचर हाईवे, वाई कांबिनेटर आदि ने इसमें निवेश किया हुआ है।

मीशो ऐप को डाउनलोड कैसे करना है (How to Download Meesho App)

अगर आप भी मीशो ऐप को डाउनलोड करके इस से अच्छी खासी कमाई करना चाहते है तो आपको कुछ स्टेप्स को फॉलो करके डाउनलोड कर सकते है तो आइए जानते है –

  • सबसे पहले आपको अपने के प्लेस्टोर में जाना होगा।
  • प्लेस्टोर में पहुचकर Meesho App सर्च करना होगा।
  • सर्च करने के बाद आपके सामने मीशो ऐप आ जायेगा। आने के बाद उस पर क्लिक करके उसे इनस्टॉल कर लेना है। 
  • इनस्टॉल करने के बाद उसमे आपको अपना एकाउंट बना लेना होगा।
  • अकाउंट बन जाने के बाद आप यहां से किसी भी प्रॉडक्ट को आसानी से रीसेल कर सकते हैं।
  • और रीसेल करके आसानी से अच्छी खासी कमाई कर सकते है।

मीशो ऐप की स्थापना कब हुई?

मीशो ऐप की स्थापना संजीव वर्णवाल और विद्युत ने साल 2015 में की थी। यह दोनों दोस्त दिल्ली आईआईटी (IIT) के पूर्व छात्र हैं। और इन दोनों दोस्त का मीशो ऐप बनाना का एक ही उद्देश्य था कि साल 2020 तक हम 20 मिलियन लोगों को Entrepreneur बनाया जा सके।

मीशो ऐप के द्वारा पैसे कैसे कमाएं (How to Earn Money from Meesho App)

अब हम आपको बताएंगे मीशो के जरिये आप पैसा कैसे कमा सकते हो वो भी घर बैठे. अब मैं आपको एक जरूरी बात बता दु जो भी आपकी कमाई होगी वो आपके नेटवर्क पर डिपेंड करता है, आपका नेटवर्क कितना बड़ा है, उस नेटवर्क में कितने लोग जुड़े है. आपके द्वारा मीशो के प्रोडक्ट को आपने कितने लोगो तक पहुँचाया है और उनमें से कितने लोगों ने आपके द्वारा शेयर किए गए लिंक से खरीदारी की है अगर ज्यादा लोगों ने खरीददारी की हैं तो आपका ज्यादा कमीशन बनेगा और आपको अधिक प्रॉफिट होगा।

मीशो ऐप पर बिजनेस कैसे करते है (Meesho App Business Model)

आज का ऐसा समय आ गया है सब के हाथ में फ़ोन आ गया है और इनमें से ज़्यादातर लोग सोशल मीडिया पर ऑनलाइन रहते है। है। ज्यादातर लोग फेसबुक, व्हाट्सऐप, इंस्टाग्राम, और पिंटरेस्ट जैसे सोशल मीडिया पर बने रहते है. अगर आपकी भी इन प्रसिद्ध प्लेटफार्म पर अच्छे खासे फॉलोवर है तो आप महीने के 30 से 35 हजार रुपए आसानी से कमा सकते हो. अब आप सोच रहे होगे कैसे हम इतने पैसे कमा सकते है वो भी घर बैठे. तो हम आपको बता दे की मीशो का Concept दूसरी सैलिंग वेबसाइट से अलग तरह से डिज़ाइन किया गया है। 

उदहारण: जैसे कोई भी दुकानदार के पास होलसेल का सामान मंगाया जाता है तो दुकानदार उसमें से अपना खर्चा और प्रॉफिट निकालकर अपने ग्राहक को बेच देता है तो ठीक ऐसे ही आप भी मीशो ऐप पर कर सकते हैं।

मीशो ऐप पर मिलने वाले सभी प्रोडक्ट दूसरे प्लेटफॉर्म से काफ़ी सस्ते रेट पर मिल जाते है इसलिए ज्यादातर लोग मीशो को चुनते है और इसी वजह से मीशो पर आजलाखों ग्राहक यहाँ पर खरीदारी के लिये आते है 

आपको ज्यादा कुछ नही करना है मीशो के प्रोडक्ट को आपको खरीददार तक पहुचाने होते है अगर आपके द्वारा शेयर किया गया प्रोडक्ट किसी भी ग्राहक को पसंद आ जाता है और वो उसे वहां से खरीद लेता है। तो वहाँ आपका कमीशन बन जाता है. जो आपके एकाउंट में पहुँचा दिया जाता है 

मीशो ऐप की क्या-क्या विशेषताएं है? (Meesho App Features)

आज के समय मे यह सबसे भरोसेमंद ऐप बन चुका है और यह एक बेस्ट रिसेलिंग ऐप है जिसकी विशेषताएं कुछ इस प्रकार से हैं –

  • इसमें आप 2 तरह से खरीदारी कर सकते है।
  • ऑनलाइन पेमेंट या फिर कैश ऑन डिलीवरी के जरिये आप से खरीदारी कर सकते हैं।
  • अगर आपने कोई प्रोडक्ट मंगवा लिया है और आपको फिर वह पसंद नही आया तो आप उसे आसानी से रिटर्न या रिप्लेस कर सकते है।
  • ग्राहकों की मदद के लिए हमेशा कस्टमर केयर अवेलेबल रहता हैं।

मीशो ऐप कितनी भाषाओं में चलता है (Meesho App Available Language)

अगर हम मीशो ऐप की भाषा की बात करे तो इसमें 7 भाषाओं को शामिल किया गया है. मीशो ऐप पर आने वाले ज्यादातर लोग हिंदी भाषा से संबंधित होते है क्योकि मीशो ऐप पर आने वाले ज्यादातर लोगो को अंग्रेजी भाषा नही आती. इसलिए इस ऐप को हिंदी।भाषा को जानने वाले लोग ज्यादा पसंद करते है और यही लोग आज मीशो ऐप के जरिये ऑनलाइन बिजनेस कर रहे है।

मीशो ऐप द्वारा ऑनलाइन प्रोडक्ट्स की रीसेलिंग कैसे करे? (Meesho App Online Product Reselling)

आज के समय मे किसी भी प्रोडक्ट को ऑनलाइन पोस्ट करना आसान काम हो चुका है. इस काम के लिए बहुत से प्लेटफार्म है जहाँ पर आप रेसेललिंग करके अच्छा खासा पैसा कमा सकते है. ज्यादातर लोग प्रोडक्ट को रीसेल करने के लिए इंस्टाग्राम, ओएलएक्स, टेलीग्राम, फेसबुक, टि्वटर आदि प्लेटफॉर्म्स का इस्तेमाल करके पैसा कमाते है। प्रोडक्ट को रीसेल करने की प्रक्रिया कुछ इस प्रकार से है –

जैसे हम यहां उदाहरण के तौर पर इंस्टाग्राम का इस्तेमाल कर रहे है. इंस्टाग्राम का उदहारण में इसलिए दे रहा हु क्योकि इंस्टाग्राम पर ज्यादा रीसेल का काम होता है इसके लिए आपको अपने एकाउंट में जाना होगा।

  • अपने प्रॉफिट को जोड़कर इंस्टाग्राम पर उस प्रोडक्ट के बारे में पोस्ट डाल देनी है।
  • उस पोस्ट में आप प्रोडक्ट के बारे में अधिक से अधिक जानकारी जरूर दे, जैसे कि उसके फीचर्स, प्राइस, फोटो और एडवांटेज आदि
  • इतना सब करने के बाद अगर किसी भी व्यक्ति को आपके द्वारा डाला गया प्रोडक्ट पोस्ट पसंद आ जाता है तो वह उसे खरीदेगा और खरीदने के बाद आपको उस प्रोडक्ट से जो प्रॉफिट मार्जिन होगा वह आपको मिल जाएगा।

मीशो ऐप से आप ज्यादा से ज्यादा पैसे कमाने की ट्रिक्स (Meesho App Earning Ticks)

मीशो ऐप से आप कई तरीकों को अपनाकर मोटी कमाई कर सकते है. इसके लिए हम आपको कई तरह की आसानी टिप्स बताने वाले है जो कि इस प्रकार है –

  •  मीशो से पहली बार कुछ खरीददारी करने से आपको 150 रूपए और अगले डेढ़ साल तक 1% का बोनस कमीशन मिलता है।
  • मीशो से रेफरल लिंक को शेयर करके उस से भी अच्छी कमाई कर सकते है। और अपने मार्जन को जोड़कर भी अच्छी कमाई कर सकते हैं।
  • मीशो ऐप से आपको जो प्रॉफिट मार्जिन मिलता है वह महीने की 10,20,और 30 तारीख तक प्राप्त कर सकते है।
  • मीशो ऐप आपको हर 7 दिन के अंदर एक टारगेट देता है जिसे पूरा करने पर आपको एक्स्ट्रा कमीशन दिया जाता है।

उम्मीद करता हु PoetryDukan द्वारा लिखे गए इस लेख में मीशो क्या है, मीशो से पैसे कैसे कमाए, आपको यह जानकारी बेहद पसंद आई होगी। अगर आप ऐसे ही जानकारी प्रतिदिन चाहते है तो इस आर्टिकल्स को शेयर और कमेंट जरूर करे. अगर आप कोई सवाल पूछना चाहते है तो कमेंट बॉक्स में जाकर कॉमेंट करके पूछ सकते है धन्यवाद।

Leave a Comment

Skip to content