ड्रीम 11 से पैसे कैसे कमाए – Dream11 Se Paise Kaise Kamaye 2023 पूरी जानकारी हिंदी में

ड्रीम 11 से पैसे कैसे कमाए – Dream11 Se Paise Kaise Kamaye

हैलो दोस्तों आज के इस लेख में हम जानेंगे Dream11 Se Paise Kaise Kamaye दोस्तों वर्तमान में बढ़ती बेरोजगारी को देखते हुए बहुत सी कंपनियों ने पैसे कमाने वाले App बनाए है जिसके जरिए आप घर बैठे लाखो रुपए कमा सकते है।Dream11 Se Paise Kaise Kamaye

आज के इस लेख में हम आपको एक ऐसे ही app के बारे में बताएंगे, जिसका नाम Dream11 है, इस app के जरिए आप घर बैठे 1 करोड़ तक जीत सकते है इसमें अपनी Team बनाकर, Refer & earn करके आप लाखो, करोड़ों कमा सकते है तो आइए जानते है और आपको बताते है Dream11 Se Paise Kaise Kamaye

Dream 11 क्या है – Dream11 Se Paise Kaise Kamaye

ड्रीम11 भारत में स्थित एक फैंटसी खेल मंच है जो उपयोगकर्ताओं को क्रिकेट, फुटबॉल, बास्केटबॉल और कबड्डी सहित विभिन्न खेलों में दैनिक फंतासी खेल प्रतियोगिताओं में भाग लेने की अनुमति देता है। उपयोगकर्ता वास्तविक जीवन के खिलाड़ियों से मिलकर अपनी आभासी टीम बना सकते हैं और वास्तविक मैचों में उनके प्रदर्शन के आधार पर अंक अर्जित कर सकते हैं।

उपयोगकर्ताओं की टीमों द्वारा अर्जित अंक, उनके रैंक और नकद पुरस्कार जीतने की उनकी संभावनाओं को निर्धारित करते हैं। ड्रीम11 भारत में प्रमुख फैंटेसी स्पोर्ट्स प्लेटफॉर्म में से एक है और इसका एक बड़ा उपयोगकर्ता आधार है। Dream11 Se Paise Kaise Kamaye

ड्रीम 11 से पैसे कैसे कमाए - Dream11 Se Paise Kaise Kamaye 2023 पूरी जानकारी हिंदी में

Dream 11 App को कैसे डाउनलोड करें

ड्रीम11 एक लोकप्रिय फैंटेसी स्पोर्ट्स ऐप है जो यूजर्स को अपनी खुद की वर्चुअल टीम बनाने और वास्तविक जीवन के खेल आयोजनों के आधार पर गेम खेलने की सुविधा देता है। अपने मोबाइल डिवाइस पर ड्रीम11 ऐप डाउनलोड करने के लिए, इन सरल चरणों का पालन करें:

• अपने मोबाइल फोन पर Google Play Store ओपन करें।

• सर्च बार में Dream11 टाइप करें और सर्च बटन पर क्लिक करें।

• ड्रीम11 फैंटेसी प्राइवेट लिमिटेड से आधिकारिक ड्रीम11 ऐप देखें और “इंस्टॉल” या “गेट” बटन पर टैप करें।

• ऐप आपके डिवाइस पर डाउनलोड और इंस्टॉल होना शुरू हो जाएगा।  प्रक्रिया पूरी होने तक प्रतीक्षा करें।

• एक बार इंस्टॉलेशन पूरा हो जाने के बाद, ड्रीम11 ऐप खोलें और साइन अप करें या अपने अकाउंट में लॉग इन करें।

• अब, आप ड्रीम11 ऐप पर फैंटेसी स्पोर्ट्स गेम खेलना शुरू कर सकते हैं।

नोट: आपके द्वारा उपयोग किए जा रहे डिवाइस और ऐप स्टोर के आधार पर चरण थोड़े भिन्न हो सकते हैं।

Dream 11 App में अकाउंट कैसे बनाएं?

Dream11 पर अकाउंट बनाने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें –

• ड्रीम11 ऐप को ऐप स्टोर या गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें।

• ऐप डाउनलोड हो जाने के बाद, इसे खोलें और होम स्क्रीन पर “रजिस्टर” बटन पर क्लिक करें।

• प्रदान किए गए फ़ील्ड में अपना मोबाइल नंबर और ईमेल पता दर्ज करें और फिर एक पासवर्ड बनाएं।

• “रजिस्टर” बटन पर क्लिक करें।

• अगला, आपको अपना नाम और जन्म तिथि दर्ज करने के लिए कहा जाएगा। जानकारी दर्ज करें और “अगला” पर क्लिक करें।

• अगली स्क्रीन पर, आपको एक रेफ़रल कोड दर्ज करने के लिए कहा जाएगा (यदि आपके पास एक है)। यदि आपके पास रेफ़रल कोड नहीं है, तो आप इस स्टेप्स को छोड़ सकते हैं और सबमिट पर क्लिक कर सकते हैं।

• एक बार आपका खाता बन जाने के बाद, आपको अपने मोबाइल नंबर पर एक सत्यापन कोड प्राप्त होगा। कोड दर्ज करें और “सबमिट करें” पर क्लिक करें।

• अब आपका ड्रीम11 अकाउंट बन गया है, और आप इस प्लेटफॉर्म पर फैंटेसी स्पोर्ट्स गेम खेलना शुरू कर सकते हैं

नोट: अपने ईमेल पर भेजे गए सत्यापन लिंक पर क्लिक करके अपने खाते को सत्यापित करना सुनिश्चित करें। इससे आपको ऐप की सभी सुविधाओं तक पहुंचने में मदद मिलेगी।

Dream 11 में टीम कैसे बनाए?

Dream11 एक फैंटेसी स्पोर्ट्स ऐप है, जिसमें आप क्रिकेट, फुटबॉल, कबड्डी, बास्केटबॉल जैसे विभिन्न खेलों में अपनी टीम बना सकते हैं। यहां मैं क्रिकेट के लिए Dream11 में अपनी टीम बनाने की प्रक्रिया बताने जा रहा हूं।

Dream11 में अपनी टीम बनाने के लिए निम्नलिखित चरणों का पालन करें:

• सबसे पहले, Dream11 ऐप डाउनलोड और इंस्टॉल करें और उसमें लॉग इन करें।

• Dream11 ऐप के होम स्क्रीन पर, आपके सामने विभिन्न खेल उपलब्ध होंगे। आपको अपनी पसंदीदा खेल का चयन करना होगा।

• चयनित खेल के बाद, आपको एक नया मैच चुनना होगा। उसमें आपको दिए गए विकल्पों में से एक का चयन करना होगा।

• मैच चुनने के बाद, आपको एक टीम बनाने का विकल्प मिलेगा। आपको टीम के लिए 11 खिलाड़ियों का चयन करना होगा, जिन्हें आप लगातार 100 अंकों के बजट में खरीद सकते हैं।

• टीम बनाते समय, आपको ध्यान देना होगा कि आपकी टीम में कम से कम 1 विकेटकीपर, 3 बल्लेबाज, होने जरूरी है।

Dream 11 से पैसे कमाने के तरीके – Dream11 Se Paise Kaise Kamaye

ड्रीम11 उपयोगकर्ताओं को विभिन्न फैंटेसी खेल प्रतियोगिताओं में भाग लेकर पैसे कमाने की अनुमति देता है।  Dream11 पर पैसे कमाने के कुछ तरीके इस प्रकार हैं :-

Fantasy Sports Contests में भाग ले : ड्रीम 11 विभिन्न खेलों जैसे क्रिकेट, फुटबॉल, बास्केटबॉल आदि पर फंतासी खेल प्रतियोगिताओं की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है। आप अपनी खुद की वर्चुअल टीम बना सकते हैं और नकद पुरस्कार जीतने के लिए इन प्रतियोगिताओं में भाग ले सकते हैं।

Refer & Earn : ड्रीम11 का एक रेफरल प्रोग्राम है जहां आप अपने दोस्तों और परिवार को ऐप रेफर करके पैसा कमा सकते हैं। जब आपका रेफरल साइन अप करेगा और प्लेटफॉर्म पर खेलना शुरू करेगा तो आपको एक रेफरल बोनस मिलेगा।

Daily Fantasy Sports खेले : ड्रीम11 डेली फैंटेसी स्पोर्ट्स कॉन्टेस्ट पेश करता है, जहां आप एक दिन के लिए एक्टिव कॉन्टेस्ट में भाग लेकर हर दिन कैश प्राइज जीत सकते हैं।

Mega Contest में भाग लें : ड्रीम11 मेगा कॉन्टेस्ट भी आयोजित करता है जहां आप उच्च-मूल्य वाले कॉन्टेस्ट में भाग लेकर भारी नकद पुरस्कार जीत सकते हैं। इन प्रतियोगिताओं में आमतौर पर एंट्री के ज्यादा पैसे देने पड़ते है, लेकिन मेगा कांटेस्ट में पुरस्कार बहुत बड़े मिलते हैं।

Private Competitions में भाग ले : आप अन्य ड्रीम 11 उपयोगकर्ताओं द्वारा बनाई गई निजी प्रतियोगिताओं में भी शामिल हो सकते हैं। निजी प्रतियोगिताएं आपको खिलाड़ियों के एक छोटे समूह के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने की अनुमति देती हैं, जिससे आपके जीतने की संभावना बढ़ जाती है।

नोट: हमेशा याद रखें कि फैंटेसी खेलों में भाग लेने में एक निश्चित स्तर का जोखिम शामिल होता है, और जिम्मेदारी से और अपने साधनों के भीतर खेलना महत्वपूर्ण है।

Dream11 से पैसे कैसे निकाले?

दोस्तो कुछ स्टेप्स को फॉलो करके आप आसानी से Dream 11 से पैसे को Withdraw कर सकते है तो आइए जानते है कुछ जरूरी स्टेप्स जिन्हे आपको फॉलो करना होगा –

• ड्रीम11 ऐप या वेबसाइट खोलें और अपने अकाउंट में लॉग इन करें।

• होमपेज पर ‘माई बैलेंस’ टैब पर क्लिक करें।

• अपनी उपलब्ध शेष राशि के आगे ‘निकासी’ बटन पर क्लिक करें।

• वह राशि दर्ज करें जिसे आप निकालना चाहते हैं और अपनी पसंदीदा निकासी विधि चुनें।

• आप बैंक हस्तांतरण या पेटीएम वॉलेट के माध्यम से अपना पैसा निकालने का विकल्प चुन सकते हैं।

• यदि आप बैंक हस्तांतरण के माध्यम से पैसा निकालना चुनते हैं, तो अपना बैंक विवरण दर्ज करें और ‘सबमिट’ पर क्लिक करें।

• यदि आप पेटीएम वॉलेट के माध्यम से निकासी करना चुनते हैं, तो अपना मोबाइल नंबर पेटीएम से जुड़ा हुआ दर्ज करें और ‘सबमिट’ पर क्लिक करें।

• एक बार जब आप निकासी की प्रक्रिया पूरी कर लेते हैं, तो आपका पैसा कुछ दिनों के भीतर आपके बैंक खाते या पेटीएम वॉलेट में जमा हो जाएगा।

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि ड्रीम11 आपके द्वारा निकाली जा रही राशि और आपके द्वारा चुनी गई विधि के आधार पर निकासी शुल्क ले सकता है। निकासी के साथ आगे बढ़ने से पहले शुल्क की जांच करना सुनिश्चित करें।

अंत में, ड्रीम11 से पैसा निकालना एक सरल प्रक्रिया है जिसे कुछ आसान चरणों में पूरा किया जा सकता है। लेन-देन शुरू करने से पहले केवल सही निकासी विधि का चयन करना और निकासी शुल्क की जांच करना सुनिश्चित करें।

उम्मीद करता हो दोस्तों आज का हमारे ये लेख Dream11 Se Paise Kaise Kamaye यह जानकारी पढ़कर अच्छा लगा होगा, अगर आपको यह लेख पसंद आया हो तो आप इसे अपने दोस्तों, रिश्तेदारों आदि के साथ शेयर कर सकते है।

अगर आपको इस लेख से संबंधित कोई भी सवाल पूछना चाहते है तो आप Comment में जाकर सवाल पूछ सकते है, धन्यवाद। Dream11 Se Paise Kaise Kamaye

FAQ.

Q. क्या Dream11 सच में पैसे देता है?

जी हां, Dream11 द्वारा दी जाने वाली 1करोड़ राशि सच है अगर आप दिमाग लगाकर अच्छे ड्रीम 11 में खेलते है तो आप भी ड्रीम 11 से पैसा कमा सकते है।

Q. क्या Dream 11 पर लोग सच में 1 करोड़ रुपए जीतते है?

जी हा, ड्रीम 11 में खेलने वाले लोगो को सच में मोका देता है कि वो 1 करोड़ की राशि जीते, बहुत से लोगो ने ड्रीम 11 से करोड़ रुपए कमाए है।

Q. Dream11 से  Daily 1000 रुपए कैसे कमाए?

अगर आप भी ड्रीम 11 से पतिदिन 1000 रुपए कमाना चाहते है तो आप Refer & earn की मदद से कमा सकते है।

Q. कैसे Dream 11 में 1 रैंक प्राप्त करे?

अगर आपको क्रिकेट के प्रति अच्छी जानकारी, स्किल्स और ड्रीम 11 की टीम बनाने में अच्छी स्ट्रेटजी का इस्तेमाल करेंगे तो आप जल्दी ही Dream11 में 1रैंक ला सकते है।

यह भी पढ़े :-

अमेजन से पैसे कैसे कमाए 2023

5+ तरीके Ludo Se Paise Kaise Kamaye 2023