Bageshwar Dham Sarkar – Dhirendra Krishna Shastri Biography in Hindi – बागेश्वर धाम कैसे जाए। 2023

Bageshwar Dham Sarkar – Dhirendra Krishna Shastri Biography in Hindi – बागेश्वर धाम कैसे जाए।

Bageshwar Dham Sarkar Chatarpur, Dhirendra Krishna Shastri Biography, Wikipedia, Katha, Address, Website, age, Mobile number, news, Near Railway Station, Guruji name, Photo, location, Dhirendra Krishna Shastri Biography (बागेश्वर धाम सरकार छतरपुर, धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का जीवन परिचय, एड्रेस बायोग्राफी, कैसे जाए, विकिपीडिया, मोबाइल नंबर, कथा, न्यूज, नाम, फोटो, नियर रेलवे स्टेशन, वेबसाइट, लोकेशन उम्र)

एक आध्यात्मिक साधक के रूप में, मैं भारत में पवित्र स्थानों के समृद्ध इतिहास और महत्व से हमेशा आकर्षित रहा हूं। ऐसा ही एक स्थान जो मेरे दिल में एक विशेष स्थान रखता है, वह है बागेश्वर धाम सरकार, एक दिव्य निवास जिसके बारे में माना जाता है कि वह अपने भक्तों की इच्छाओं को पूरा करने और इच्छाओं को पूरा करने की शक्ति रखता है। इस व्यापक गाइड में, मैं बागेश्वर धाम सरकार जाने के अपने व्यक्तिगत अनुभव, इससे जुड़ी पौराणिक कथाओं, इसके त्योहारों और अनुष्ठानों और इस पवित्र स्थान को बढ़ावा देने में धीरेंद्र शास्त्री के योगदान को साझा करना चाहूंगा। Dhirendra Krishna Shastri Biography

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का जीवन परिचय – Dhirender Krishna Shastri Biography Hindi

श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी का जन्म 4 जुलाई 1996 को गड़ा, छतरपुर (मध्यप्रदेश) में हुआ था इनको धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री महाराज, बागेश्वर वाले महाराज, बालाजी महाराज आदि नामो से पुकारा जाता है। इनके पिता नाम कृपाल गर्ग है और माता का सरोज गर्ग है। इनका बचपन इनके गांव गड़ा में ही व्यतीत हुआ है इनका जीवन बहुत गरीबी में बीता है।

धीरेंद्र शास्त्री जी ने सबसे पहले यह ज्ञान अपने दादा गुरु से सीखा है जिनकी नाम भगवान दास गर्ग था। इनके दादा गुरु ने है धीरेंद्र शास्त्री को रामायण और भागवत गीता पढ़ना सिखाया। धीरेंद्र शास्त्री जी वृंदावन जाकर कर्मकांड पढ़ना चाहते थे लेकिन गरीबी के कारण वे वृंदावन जा ना सके। Dhirendra Krishna Shastri Biography

इसके बाद धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी घर में बैठकर बालाजी महाराज हनुमान का ध्यान में लीन रहने लगे। इतने लीन हो गए की आज बालाजी महाराज ने धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी को इतनी शक्ति दी है को वो लोगो की समस्या का निवारण कर रहे है। Dhirendra Krishna Shastri Biography

Bageshwar Dham Sarkar - Dhirendra Krishna Shastri Biography

बागेश्वर धाम सरकार का परिचय

बागेश्वर धाम सरकार भारत के मध्यप्रदेश छतरपुर जिले के गढ़ा गांव में स्थित एक प्रसिद्ध हिंदू तीर्थ स्थल है। यह पवित्र मंदिर बुराई के विनाशक और ब्रह्मांडीय चेतना के अवतार भगवान बाला जी यानी की हनुमान जी को समर्पित है। यहा पर भक्त व श्रद्धालु अपनी अर्जी या समस्या लेकर आते है और मंदिर में आने वाले सभी श्रद्धालुओ को यहां के मंदिर के उत्तराधिकारी श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी के द्वारा एक टोकन दिया है उस टोकन के नंबर से भक्तों का नंबर आता है।

जब भक्तो की अर्जी बालाजी महाराज द्वारा स्वीकार कर ली जाती है तब उन्हे एक बिलकुल फ्री टोकन दिया जाता है जिस किसी भक्त को टोकन चाहिए होता है वह धाम पर जाकर अपनी समस्या की अर्जी लगा सकता है और टोकन को प्राप्त कर सकता है।

टोकन प्राप्त होने के बाद आपको समय बताया जाता है की बागेश्वर धाम आपको कब आना होता है उसके बाद धाम के उत्तराधिकारी श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री आपकी समस्या का निवारण करते है और इसका उपाय आपको बताते है।

अगर आप किसी कारणवश बागेश्वर धाम जा नही सकते तो आप घर बैठे भी कथा सुन सकते है YouTube Channel – Bageshwar Dham Sarkar पर।

बागेश्वर धाम सरकार का इतिहास और महत्व

लगभग 300 साल पहले संन्यासी बाबा ने मानव जन कल्याण के लिए इस परंपरा को शुरू किया था वर्तमान में इस परंपरा को बालाजी महाराज के कृपालु भक्त श्री दादा गुरु जी महाराज के उत्तराधिकारी श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जिन्हे पूरी दुनिया बागेश्वर धाम के नाम से संबधोदित करती है

कहा जाता है की भक्तों का कष्ट हरने के लिए भगवान ऊपर से किसी न किसी को जरूर भेजते है इसी तरह बागेश्वर धाम सरकार के उत्तराधिकारी धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को बालाजी ने भेजा है लोगो के कष्ट हरने के लिए

बागेश्वर धाम सरकार को भारत में सबसे पवित्र स्थानों में से एक माना जाता है और हर साल यहां हजारों, लाखो भक्तों को आकर्षित करता है।

बागेश्वर धाम सरकार का स्थान

बागेश्वर धाम सरकार भारत के मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले के गढ़ा गांव में स्थित है। जो स्वयं ही हनुमान जी की दिव्यता, शक्ति के लिए दुनिया भर में प्रसिद्ध है अगर आप ट्रेन से बागेश्वर धाम आना चाहते है तो आपको छतरपुर रेलवे स्टेशन पर उतरकर बागेश्वर धाम के लिए बस, या प्राइवेट टैक्सी में आना पड़ेगा। छतरपुर से बागेश्वर धाम 35 Km दूर है। मध्य प्रदेश पिन 471105, संपर्क नंबर – 8982862921/8120592371

बागेश्वर धाम सरकार में धीरेंद्र शास्त्री का व्यक्तिगत अनुभव

एक आध्यात्मिक साधक के रूप में मुझे कई बार बागेश्वर धाम सरकार जाने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। हर बार जब मैं इस पवित्र स्थान पर जाता हूं, तो मैं शांति और शांति की भावना से भर जाता हूं, जिसे शब्दों में वर्णित करना मुश्किल है.

अपनी यात्राओं के दौरान, मुझे कई भक्तों से मिलने का भी अवसर मिला है जो बागेश्वर धाम बालाजी महाराज का आशीर्वाद लेने के लिए दूर-दूर से आते हैं। उनकी भक्ति और आस्था मेरे लिए प्रेरणा का स्रोत रही है और यह देखकर खुशी होती है कि कैसे इस पवित्र स्थान ने इतने सारे लोगों के जीवन को छुआ है।

बागेश्वर धाम सरकार को बढ़ावा देने में धीरेंद्र शास्त्री का योगदान

धीरेंद्र शास्त्री एक प्रसिद्ध बालाजी महाराज के कट्टर भक्त हैं। वह बागेश्वर धाम सरकार के आध्यात्मिक महत्व को बढ़ावा देने में सक्रिय रूप से शामिल रहे हैं और उन्होंने इस पवित्र मंदिर में अधिक से अधिक भक्तों को आकर्षित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। अपने विभिन्न आध्यात्मिक प्रवचनों और उपदेशों के माध्यम से, उन्होंने कई लोगों को बागेश्वर धाम सरकार की यात्रा करने और बालाजी महाराज का आशीर्वाद लेने के लिए प्रेरित किया है।

हिंदू धर्म में बागेश्वर धाम सरकार का महत्व

बागेश्वर धाम सरकार का हिंदू धर्म में बहुत महत्व है और इसे भारत के सबसे पवित्र स्थानों में से एक माना जाता है। यह मंदिर संन्यासी बाबा और भगवान हनुमान को समर्पित है, जो हिंदू धर्म में सबसे सम्मानित देवताओं में से एक हैं। ऐसा माना जाता है कि बागेश्वर धाम सरकार की यात्रा आध्यात्मिक ज्ञान प्राप्त करने में मदद कर सकती है और समृद्धि और खुशी का आशीर्वाद दे सकती है।

बागेश्वर धाम के पीठाधीश धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी का क्या लक्ष्य है।

बागेश्वर धाम के उत्तराधिकारी श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी चाहते है भारत देश हिंदी राष्ट्र घोषित हो। शास्त्री जी कहते है जब सभी देशों ने अपना राष्ट्र धर्म घोषित कर रखा है तो भारत को भी हिंदू राष्ट्र घोषित करना चाहिए।

शास्त्री जी हर कार्यकर्म में यही कहते है भारत हिंदी राष्ट्र अवश्य घोषित होगा, और अपने भक्तो से भी पूछते रहते है क्या भारत हिंदू राष्ट्र बनना चाहिए या नहीं है। धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी का कहना है तुम्हारी समस्या का निवारण में करता हु तुम भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने में मेरी मदद करो।

Bageshwar Dhaam धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी को पुरस्कार?

बागेश्वर धाम सरकार के उत्तराधिकारी धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को दुनिया भर से कई सम्मान मिले है जो की इस प्रकार है –

पहला – World Book Of Records London 12 June 2022

दूसरा – Shanti Shiromani – 14 June 2022 at The House of Commons London.

तीसरा – World of Records Europe (Certificate of Excellence) 12th June 2022

निष्कर्ष और अंतिम विचार

अंत में, Dhirendra Krishna Shastri Biography in Hindi बागेश्वर धाम सरकार एक दिव्य निवास है जो हिंदू धर्म में अत्यधिक आध्यात्मिक महत्व रखता है। इसका शांत परिवेश, पौराणिक कहानियां, और त्योहार और अनुष्ठान इसे आध्यात्मिक चिंतन और ध्यान के लिए एक आदर्श स्थान बनाते हैं। इस पवित्र स्थान को बढ़ावा देने और आध्यात्मिकता के संदेश को फैलाने में धीरेंद्र शास्त्री का योगदान अमूल्य है, और उनकी शिक्षाओं ने कई लोगों को अधिक पूर्ण और उद्देश्यपूर्ण जीवन जीने के लिए प्रेरित किया है।

मैं सभी आध्यात्मिक साधकों से अपने जीवनकाल में कम से कम एक बार बागेश्वर धाम सरकार की यात्रा करने और इस पवित्र मंदिर की दिव्य ऊर्जा का अनुभव करने का आग्रह करता हूं। भगवान हनुमान हम सभी को शांति, प्रेम और समृद्धि प्रदान करें।Dhirendra Krishna Shastri Biography

यदि आप बागेश्वर धाम सरकार के आध्यात्मिक महत्व से प्रेरित हैं और धीरेंद्र शास्त्री की शिक्षाओं के बारे में अधिक जानना चाहते हैं, तो उनकी वेबसाइट Bageshwardhaam.co.in पर जाएं या उनके किसी आध्यात्मिक प्रवचन में भाग लें। Dhirendra Krishna Shastri Biography

FAQ.

Q.बाबा धीरेंद्र शास्त्री कोन है

पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री बागेश्वर धाम के पीठाधीश है जो मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले के गढ़ा गांव में है।

Q : धीरेंद्र शास्त्री की उम्र कितनी है?

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी की उम्र महज 26 वर्ष है।

Q. Bageshwar Dham Sarkar कहा (Address) पर है?

बागेश्वर धाम सरकार भारत के मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले के गढ़ा गांव में स्थित है।

Q. Bageshwar Dhaam Sarkar गुरुजी नाम?

श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री महाराज जी।

Q. Bageshwar Dham Sarkar घर बैठे अर्जी कैसे लगाए?

अर्जी लगाने के लिए आपको एक लाल रंग का कपड़ा लेना है और उसमे एक नारियल को बांध लेना है इसके बाद आपकी जो भी समस्या है उनको अपने मन में दोहराए और अपने मंदिर में रख दे। इसे आपकी घर बैठे अर्जी लग जाती है।

Q. Bageshwar Dham में किसकी पूजा की जाती है?

बागेश्वर धाम में, बागेश्वर बाला जी महाराज और संन्यासी बाबा की।

Q बागेश्वर धाम का मोबाइल नंबर क्या है

टोल फ्री नंबर 8982862921/8120592371

Q. Bageshwar Dham कब जाना चाहिए।

जब आपका मन करे तब आप बागेश्वर धाम जा सकते है।

Q. Bageshwar Dham मंदिर की क्या विशेषताएं है?

यहां पर बालाजी महाराज और संन्यासी बाबा को पूजा जाता है बताया जाता है की जो भी इनको सच्चे मन से पूजता है उनकी मनोकना जरूर पूरी होती है।

Q. Bageshwar Dham Sarkar Chhatarpur कैसे जा सकते है ?

सबसे पहले आपको मध्य प्रदेश के छतरपुर रेलवे स्टेशन जाना होगा वहा जाकर आपको बस या प्राइवेट टैक्सी में 35 Km दूर खजुराहो पन्ना पहुंचना होगा, उसके बाद आपको गंज नामक स्थान पर पहुंचना होगा वहा से 3 Km की दूरी पर बागेश्वर धाम स्थित है।

Q. Bageshwar Dhaam Sarkar दिल्ली से कितना दूर है

592 Km.

यह भी पढ़े :-

सतीश कौशिक का जीवन परिचय 2023

Khan Sir Patna Success Story In Hindi | Biography

Leave a Comment

Skip to content