Google Adsense Side Rails Ads Kya Hai? अब कम Views में भी होगी बेहतर कमाई 2023 | Side Rails Ads In Hindi

Google Adsense Side Rails Ads Kya Hai? अब कम Views में भी होगी बेहतर कमाई 2023 | Side Rails Ads In Hindi

दोस्तो आज हम इस लेख के माध्यम से आपको बताने वाले है Google Adsense Side Rails Ads kya hai? ,अब कम Views में भी होगी बेहतर कमाई | Side Rails Ads In Hindi

Google Adsense New Format Side Rails Ads, What is Google Adsense Side Rails Ads in hindi, How To Enable Google Adsense Side Rail Ads, google adsense Side Rails Ads Ko On kaise kare, Google Side Rails Ads in hindi, Google Adsense New Fetures 2022 – 2023 Side Rails Ads (गूगल एडसेंस साइड रेल एड क्या है, नया फिचर्स गूगल एडसेंस साइड रेल एड्स, गूगल एडसेंस साइड एड्स क्या है हिंदी में, साइड रेल एड्स को कैसे एनेबल करे, साइड रेल एड्स कब लॉन्च होगा, गूगल एडसेंस नया फिचर्स अनाउंसमेंट 2022-2023)

Google Adsense द्वारा एक नए फिचर्स को 2 दिसंबर 2022 को announce किया गया है, जिसका नाम Side Rails Ads है यह एक अलग तरह की Ads है जो की वेबसाइट में साइड में ही दिखाई देगी, इस एड्स की मदद से कम Views वाली वेबसाइट भी बेहतर कमाई कर पाएगी, तो आइए जानते है पूरी जानकारी हिंदी में Google Adsense Side Rails Ads in Hindi?

Google adsense Side Rails Ads kya hai? Side rails ads in hindi | poetrydukan.com

Google Adsense Side Rails Ads Kya Hai? (What Is Side Rails Ads In Hindi)

साइड रेल्स एड वेबसाइट की साइड में दिखाई देती है अगर आप वेबसाइट के पेज को Scroll करते है तब भी ये Ads एक जगह स्थिर रहती है और यह एड आपको सिर्फ Dekstop मूड में ही अपनी वेबसाइट के पेज के साइड में दिखाई देगी।

कुछ दिनों बाद साइड रेल एड्स सिर्फ उन्ही वेबसाइटों पर Show होगी जिन्होंने Side Rails Ads को अपनी वेबसाइट में Enable कर रखा है, अगर आपकी वेबसाइट/ब्लॉग में कम Traffic आता है तो भी आप अच्छी कमाई कर सकेंगे. जब आप वेबसाइट/ब्लॉग को Desktop मूड में ओपन करते है और वेबसाइट के पेज को Scroll करते है तो ये Side Rails एड्स तब भी एक ही जगह बनी रहती है.

उदाहरण: अगर आप अपनी वेबसाइट के पेज को Scroll करके बिलकुल नीचे चले जाते है तब भी ये Side Rails Ads अपनी उसी जगह पर एक तरह से चिपकी रहती है।

यह भी पढ़े:-

विज्ञापन क्या है? (What Is Advertisement In Hindi)

Google Adsense का Approval कैसे ले? Best Tips &Tricks In Hindi 2023

Google Side Ads को Enable कैसे कर सकते है

गूगल साइड रेल एड्स को Enable करना बिलकुल ही आसान है तो आइए आपको बताते है विस्तारपूर्वक हिंदी में –

1. सबसे पहले आपको अपनी वेबसाइट/ब्लॉग के Adsense Account में जाना होगा.

2. उसके बाद आपको Ads के ऑप्शन पर क्लिक करना है.

3. इसके बाद आपकी Website के नाम के आगे एक पेंसिल का आइकन बना होगा उस पर क्लिक करे.

4. इसके बाद आपके सामने Ads Settings ओपन हो जाएगी.

5. सबसे पहले आपको Ads Setting में नीचे जाकर Anchor Ads को Enable करना होगा.

6. Anchor Ads के नीचे Side Rails दिखाई देगा उसको भी वही से Enable कर लेना है.

इस तरह आपकी Side Rails Ads Enable हो जायेगी और कुछ दिनों में Desktop मूड में देखने पर दिखाई देने लगेगी। नीचे चित्र देखे

Side Rails Ads कब लॉन्च होगी?

गूगल एडसेंस द्वारा 1 दिन पहले ही (2 दिसंबर 2022) को Side Rails Ads का नोटिफिकेशन जारी किया गया था. जिसमे Side Rails ads को शुरू करने के बारे में बताया गया है Side Rails Ads 13 दिसंबर 2022 को ब्लॉग/वेबसाइट में Show होने लगेगी, लेकिन इस Ads को देखने के लिए आपको अपने फोन को Desktop मूड में करना होगा तभी आप Side Rails ads को देख पाओगे.

लेकिन उस से पहले आपको अपनी वेबसाइट के Google Adsense अकाउंट में जाकर Anchor Ads को enable कर लेना है, तभी आप side Rails Ads को अपने ब्लॉग/वेबसाइट में देख सकते है. अगर आप साइड रेल एड्स को अपने ब्लॉग में नही दिखाना चाहते है तो आप Google Adsense Side Rails Ads Kya Hai? को बंद भी कर सकते है.

अगर आपकी वेबसाइट/ब्लॉग में कम Traffic आता है तो भी आप Side Rails Ads को अपनी वेबसाइट में Enable करके अच्छी कमाई कर सकते है, इस Ads को लॉन्च करने का यही मकसद है, जिस ब्लॉगर की वेबसाइट में कम Views आते है. उन्ही के लिए इस Ads को शुरू किया गया है. ताकि आप इस Side Rails ads को अपनी वेबसाइट में Enable करके अच्छी खासी कमाई कर सके।

आपने क्या सीखा?

आशा करता हु दोस्तो आज का हमारा ये लेख Google Adsense Side Rails Ads Kya Hai? और इसको कैसे Enable करे आपने अच्छी तरह जान लिया होगा और आपको यह जानकारी अच्छी भी लगी होगी, अगर आपको यह लेख पसंद आया हो तो आप इस लेख को अपने दोस्तों, रिश्तेदारों के साथ शेयर भी कर सकते है.

अगर आपको इस लेख से संबंधित कोई भी सवाल जवाब करना हो तो आप Commen के माध्यम से कभी भी पूछ सकते है. धन्यवाद।

Leave a Comment

Skip to content