Jersey Movie से जुड़े 12 रोचक तथ्य | Jersey Movie Unknown & Interesting Facts In Hindi

Jersey Movie से जुड़े 12 रोचक तथ्य | Jersey Movie Unknown & Interesting Facts In Hindi| Unknown & Interesting Facts About Jersey Film

Jersey Movie से जुड़े 12 रोचक तथ्य | Jersey Movie Unknown & Interesting Facts In Hindi

Unknown & Interesting Facts In Jersey Film:

दोस्तो आपने जर्सी फ़िल्म का ट्रेलर तो देख ही लिया होगा आज हम आपको शाहिद कपूर की रीमेक फिल्म जर्सी से जुड़े कुछ अनोखे तथ्यों के बारे में विस्तार से बताने वाले है. आप सभी को पता है शाहिद कपूर एक बॉलीवुड सुपरस्टार है. अगर हम इनकी फ़िल्म कबीर सिंह की बात करे तो वो भी एक रीमेक फ़िल्म थी. और इसने ब्लॉकबस्टर में धूम मचा दी थी. लेकिन आज हम कबीर सिंह फ़िल्म की बात न करके न्यू रीमेक फ़िल्म जर्सी की बात करने वाले है जो कि हाल ही मे रिलीज हुई है. आज हम इस फ़िल्म से जुड़े कुछ अनोखे रोचक तथ्यों पर बात करने वाले है. अगर आप भी इस फ़िल्म के तथ्यों के बारे मे जानना चाहते है तो इस पोस्ट को ध्यान से और पूरा पढिये, तो आइए जानते है

Jersey Film से जुड़े रोचक तथ्य Unknown Interesting Facts About Jersey Film)

● Gowtham Tinnanur द्वारा निर्देशित जर्सी फ़िल्म एक स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म है इसमें शाहिद कपूर, मृणाल ठाकुर और पंकज कपूर Main Roles के किरदार में दिखाई देंगे।

● यह फिल्म एक क्रिकेटर की भावुक कहानी है. इस फ़िल्म में एक क्रिकेटर के स्ट्रगल को दिखाया गया है।

● शाहिद कपूर ने इस फ़िल्म के लिए 35 करोड़ रुपये की फीस ली है और साथ ही इस फिल्म का 30% प्रोफिट भी लिया है।

जर्सी फ़िल्म की कहानी (Story of Jersey Movie in Hindi)

● यह कहानी 26 साल के अर्जुन क्रिकेटर की है. जो कि अर्जुन एक दिन अचानक से क्रिकेट को छोड़ देता है, और वह नोकरी करने लगता है. और कुछ कारण से उसको नोकरी से निकल दिया जाता है. और घर की सभी जिमेवारी उसकी पत्नी विद्या पर आ जाती है. ऐसे में विधा अपने पति अर्जुन को नौकरी के पर भेजने के लिए बहुत ज्यादा प्रयास करती है. लेकिन अर्जुन नोकरी पर नही जाता इस तरह विद्या अर्जुन को समझाने में असफल रहती है, लेकिन एक दिन अचानक उसका बेटा अपने पिता अर्जुन से एक जर्सी खरीद कर लाने के लिए बोलता है।

● अर्जुन पैसे इकठ्ठे करने के बहुत प्रयास करता है लेकिन वह कही से भी पैसे बटोरने में असफल रहता है. लेकिन अर्जुन अपने बेटे की की खुशी के लिए फिर से क्रिकेट के ग्राउंड में वापसी करने की ठान लेता है. लेकिन उस वक़्त अर्जुन की उम्र 36 साल तक हो जाती है, और उस उम्र में क्रिकेट खेल में फिर से वापसी करना आसान नही होता है. लेकिन अर्जुन बहुत स्ट्रगल करता है और सफल होने के रास्ते ओर चल पड़ता है. इस फिल्म की कहानी अर्जुन क्रिकेटर के निजी जीवन स्ट्रगल को दिखाती है. कैसे अर्जुन ने स्ट्रगल किया, किन किन परिस्थितयों से लड़ा, किन हालातों से उसे गुजरना पड़ा।

● जर्सी फ़िल्म में स्पोर्ट्स ड्रामा होने के साथ-साथ, अर्जुन के निजी जीवन और करियर में सफलता ना मिलने के कारण उसकी शादी में आने वाली रुकावटे, समस्याओं को पर भी प्रकाश डाला गया है।

● तिन्ननुरी के निर्देशन में बनी यह फिल्म शाहिद के करैक्टर, अर्जुन की कड़ी मेहनत और उसके जुनून को भी प्रकाशित किया गया है, और इसमें दिखाया गया है कि उनका स्वास्थ्य ठीक ना होने के कारण भी कैसे अर्जुन ने अपनी टीम को मुश्किल वक़्त में भी रणजी ट्राफी जिताने के लिए सहयोग करता है।

शाहिद कपूर ने पहले इस फिल्म को ठुकरा दिया था, क्यों?

● जब निर्माता ने शाहिद को इस फ़िल्म की के बारे में बताया कि ये एक रीमेक फ़िल्म है तो शाहिद ने इस फिल्म को करने से साफ मना कर दिया था, क्योंकि वह फिर से रीमेक फिल्म नही करना चाहते थे. शाहिद ने बताया कि वह अब एक वास्तविक फिल्म करना चाहते थे, जब निर्माता के कहने पर तेलुगु जर्सी फ़िल्म देखी तो, शाहिद को बेहद पसंद आई और शाहिद ने इस फ़िल्म को साइन कर लिया।

● जब शाहिद फ़िल्म जर्सी की शूटिंग के लिए व्यस्त चल रहे थे तब शाहिद ने बताया कि वह फ़िल्म में अपने कैरेक्टर को सही तरह निभाने में कोई कसर नही छोड़ रहे है. शाहिद ने कहा की मैं सोचता था की मैं एक अच्छा क्रिकेटर हूं क्योंकि मैं स्कूल में ओपनिंग करता था. लेकिन में काफी लंबे समय तक क्रिकेट नहीं खेला हु. और साथ ही उन्होंने यह भी कहा की जब आप एक क्रिकेटर की भूमिका को निभा रहे होते हैं, तो आपको अपनी खेलने की टेक्निक को सही करने की जरूरत होती है और इसके लिए बहुत समय देना पड़ता है।

Nani के द्वारा बताया की यह बायोपिक नहीं है

● जर्सी फ़िल्म के चर्चे होने के बाद से ही इस फ़िल्म के लिए यह अफवाह फेल गयी कि यह फ़िल्म पूर्व क्रिकेटर ‘रमन लांबा’ के जीवन पर आधारित है. लेकिन हम आपको बता दे कि यह रमन लांबा की बायोपिक नहीं है, इस बात का जिक्र खुद तेलुगु फिल्म जर्सी के अभिनेता नानी ने किया है. लेकिन कुछ हद तक हम माने तो इंटरनेट पर मौजूद रमन लांबा की जिंदगी की कहानी भी इस फ़िल्म की स्टोरी जैसी ही है, लेकिन ऐसा नही है यह फ़िल्म पूर्व क्रिकेटर रमन लांबा पर आधारित नही है।

● अचानक रमन लांबा का करियर खत्म हो गया था. जब वह ढाका (बांग्लादेश) में ढाका प्रीमियर लीग खेल रहे थे, और उस दौरान शॉर्ट लेग पर फील्डिंग कर रहे थे, बोल पकते समय मैदान पर गिर पड़े और उनके सिर पर चोट लग गई जिसके बाद वे कोमा में चले गए. और 3 दिन हॉस्पिटल में रहने के बाद 23 फरवरी 1998 को Post Graduate Hospital में उनका निधन हो गया. और वह अपने पीछे अपनी पत्नी और 2 बच्चों को छोड़ चले गए।

● जर्सी फिल्म की शूटिंग सिर्फ 47 दिनो के अंदर ही पूरी कर ली गयी थी. शूटिंग पूरी कर लेने के बाद शाहिद ने फिल्म के सभी कास्ट अन्य मेंबर, और निर्माता को सोशल मीडिया के माध्यम से धन्यवाद कहा, वैसे तो इस फिल्म को 14 अप्रैल 2022 को रिलीज किया जाना था, लेकिन कुछ कारणवश इस तारीख को बदल कर 22 अप्रैल 2022 को रिलीज की गई.

दोस्तो उम्मीद करता हु Jersey Movie से जुड़े सभी तथ्यों को जानकर आपको अच्छा लगा होगा (Facts About Jersey Movie) अच्छा लगा हो तो आप कमेंट के माध्यम से बता सकते है, अगर आपको इस से सम्बंधित कोई भी जानकारी पूछनी है तो आप कमेंट के माध्यम से पूछ सकते है इस जानकारी को आप अपने दोस्तों, रिश्तेदारों के साथ शेयर कर सकते है धन्यवाद।

Leave a Comment

Skip to content