Facebook से पैसे कैसे कमाए (10+Best तरीके 2023) Facebook Se Paise Kaise Kamaye In Hindi

Facebook से पैसे कैसे कमाए (10+Best तरीके 2023) Facebook Se Paise Kaise Kamaye In Hindi

आज हम आपको बताने वाले है Facebook Se Paise Kaise Kamaye In Hindi Facebook एक दुनिया की जानी मानी Company है आज के समय मे ऐसा कोई व्यक्ति नही होगा जिसकी Profile id फेसबुक पर नही है छोटे बच्चों से लेकर बड़े बुजुर्ग से तक Facebook के दीवाने है। यह पर हम जिसको नही भी जानते उसको भी अपना Friends बना सकते है उस से बातचीत कर सकते है। लेकिन बहुत ही कम लोग ये जानते हैं कि हम Facebook से भी पैसे कमा सकते है। आज हम आपको Facebook से पैसे कमाना बताएँगे।

Facebook से पैसे कैसे कमाए (10+Best तरीके 2023) Facebook Se Paise Kaise Kamaye In Hindi

अगर आपको भी Facebook चलाने में मजा आता है अगर आप Facebook चलाने के साथ- साथ आप इस platform से लाखों रुपए कमा पाओ तो। वो भी घर बैठे। बिना पैसे लगाए लाखो रुपए। तो आइए आज हम आपको बिना पैसे लगाए Facebook से पैसा कमाना बताएंगे।

फेसबुक से पैसे कैसे कमाए । How To Make Money on Facebook ?

आप सोच रहे होंगे कि Facebook से हम पैसे कैसे कमा सकते है वो भी बिना पैसे लगाए तो आइए आपको बताते है फेसबुक से पैसे कैसे कमा सकते है।

जानिए कैसे Facebook Page से पैसे कमा सकते है।

1. सबसे पहले आपको अपना फेसबुक का Account बना लेना। अगर पहले से ही है तो बहुत अच्छी बात है ।

2. फिर अपनी फेसबुक पर एक Page बनाए अच्छे तरीके से उसमे नाम, उसके बारे में, और एक अच्छी बसी फ़ोटो भी लगा ले।

3. आपको अपना फेसबुक Page किसी ऐसे Topic पर बनाना होगा जिसमें आपको सबसे ज्यादा Interest हो और आप उस Topic पर आसानी से लिख पाओ, या वीडियो बना पाओ जैसे : Singing, Technology, Cricket, Investment, Jokes, business etc.

4. Page को अच्छी तरह बनाने के बाद उसमे अपने मन पसंद Articles डालने होंगे जिस से आपके पेज पर ज्यादा से ज्यादा Like आये, जिस से आपकी अच्छी Earnings हो।

5. Page पर likes बढ़ाने के लिए अपने पेज पर अच्छी पोस्ट डालो हर पोस्ट पर एक अच्छी डिज़ाइन करके इमेजेज लगाओ फिर अपलोड करो।

6. जितने भी आपके Facebook फ्रेंड है सभी को Page के द्वारा Invite करो।

7. जिस तरह के आप Topic लिख रहे है उनसे Related जितने भी फेसबुक पर Group है उनको Join कर लेना है join करने के बाद आप अपनी Articles को उन Group में Share कर सकते है इस से आपके पेज पर Likes बढ़ने के पूरे चांस होते है

8. आपको अपने फेसबुक पेज पर हर रोज एक नई पोस्ट को डालना होगा जिस से फेसबुक Community को पता रहे कि आपका पेज Active है और देखने वाले को पता चलता रहे कि इस पेज पर हर रोज एक नई पोस्ट डाली जाती है जिस से आपके Page की Value बढ़ जाती है

9. जब आपके Page पर 1000 Like या उस से ज्यादा हो जाते है तब आप अपने पेज द्वारा पैसे कमा सकते हों

यह भी पढ़े :-

YouTube से पैसे कैसे कमाए 2023

Facebook I’d Monetize कैसे करे?

फेसबुक पेज से पैसे कमाने के तरीके ! Ways to earn money from facebook page 

1. Make a Website

आप फ्री में अपनी वेबसाइट बनाकर, उसकी Marketing अपने फेसबुक पेज पर कर सकते है, जिस से आपको बहुत फायदा हो सकता है फेसबुक वाले Visitors आपकी वेबसाइट पर आने लगेंगे। उसके बाद आप Google Adsense पर अप्लाई कर सकते है। Approval मिलने के बाद आप अपनी Website पर ads लगाकर जितने मर्जी पैसे कमा सकते है

2. Sell Posts of Facebook Page

आज का जमाना Online का हो गया है और आज के समय में Internet पर बहुत सारी वेबसाइट है जो Online पैसा कमा रही है लेकिन इन वेबसाइट को अपनी वेबसाइट पर ज्यादा से ज्यादा Visitors चाहिए होते है। तो आप अपने पेज पर दुसरो की वेबसाइट को शेयर करो, उनकी Promotion करो और अपने फेसबुक पेज पर उनकी वेबसाइट का लिंक डालो और Website Owner से Contact करके उनसे उस प्रोमोशन के पैसे लो। Promotion करने से पहले उनसे contact करो।

3. Sell Your Facebook Page

आज के समय मे Internet पर ऐसे बहुत से लोग है जिनकी वेबसाइट है और वे अपनी वेबसाइट पर Visitors बढ़ाना चाहते है और उसके लिए उनको Facebook Pager की जरूरत होती है आप ऐसे लोगो को 1000 से ज्यादा likes होने के बाद उनको बेच सकते हों। बेचने के लिए आप अपने पेज पर एक पोस्ट डाल सकते हैं कि में अपना fb पेज बेचना चाहता हु। और आप Facebook पर सर्च कर सकते है जहाँ पर पेज को बेचा जाता है I उन group को join करके अपने पेज के बारे में डाल सकते है वहा sell कर सकते है इसके बाद आपके द्वारा डाली गई पोस्ट को देखकर लोग आपसे जुड़ने लगेंगे। जिसको भी आपका पेज खरीदने में दिलचस्पी होगी वो खरीद लेगा।

दोस्तो Facebook पेज से पैसे कमाने के वैसे तो बहुत से और भी तरीक़े है लेकिन मेने यहां आपको कम ही बताए है अगर आप और भी तरीके जानन चाहते है तो आप comment करके बता सकते हो जिस से में और Facebook Page से पैसे कमाने के तरीके बता सकू

Leave a Comment