YouTube To Mp3 में डाउनलोड कैसे करें – यूट्यूब वीडियो को mp3 में डाउनलोड करें

YouTube To Mp3 में डाउनलोड कैसे करें, हैलो दोस्तों आज के इस लेख में है बात करने वाले है Youtube Video को mp3 में कैसे डाउनलोड करे, क्या आप अपने मोबाइल या कंप्यूटर पर चलते-फिरते संगीत सुनने के शौकीन हैं? कभी ऐसा हुआ है कि आपने कभी YouTube पर कोई शानदार गाना सुना हो और उसे अपने फोन में mp3 ऑफलाइन सुनना चाहते हों? YouTube to MP3 में डाउनलोड कर सकते है।

इस लेख में, हम आपको एक ऐसा आसान तरीके बताएंगे जिस से आप YouTube Video को mp3 में डाउनलोड कर सकते हैं. तो चलिए शुरू करते है

YouTube To Mp3 में डाउनलोड कैसे करे।

आप यूट्यूब पर बहुत सी वीडियो को देखते होंगे उनमें से कुछ वीडियो ऐसी होती है जिन्हे आप mp3 में डाउनलोड करना चाहते है लेकिन आपको नही पता mp3 में डाउनलोड कैसे करे। आज के इस लेख में हम आपको youtube video को mp3 में डाउनलोड कैसे करे बताने वाले है तो चलिए शुरू करते है।

1. SnapTube का उपयोग करके डाउनलोड करे

इस ऐप के जरिए आप आसानी से YouTube वीडियो को MP3 में डाउनलोड कर सकते है ये ऐप उपयोग करने में बहुत ही आसान हैं और इसके सिवा आपको किसी सॉफ्टवेयर को डाउनलोड करने की आवश्यकता नहीं होगी.

इस ऐप का उपयोग करने के लिए, आपको इन सरल चरणों को फॉलो करना होगा:

1. सबसे पहले आप अपने फोन के Chrome ब्राउजर को खोले।

2. ओपन करने के बाद सर्च बार में Snaptube डाउनलोड लिख देना है।

3. अब आप किसी भी लिंक पर जाकर Snaptube को डाउनलोड कर सकते है।

4. इसके बाद आपको SnapTube को अपने फोन में Install कर लेना है।

Snaptube का उपयोग कैसे करे।

1. YouTube पर जाए और उस वीडियो को खोलें जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं.

2. वीडियो URL को कॉपी करें.

3. Snaptube app में जाए

4. कॉपी किए गए URL को Snaptube ऐप के सर्च बार में पेस्ट करें और इंटर दबाएं

5. अब आपके सामने वीडियो और Mp3 का ऑप्शन आयेंगे MP3 पर क्लिक करें

6. Mp3 फाइल को अपने फोन में डाउनलोड करें.

इसी तरह आप youtube, instagram, फेसबुक आदि की वीडियो का Url कॉपी करके Snaptube में पेस्ट करके वीडियो और ऑडियो को आसानी से डाउनलोड कर सकते है बिना परेशानी के, इस ऐप को डाउनलोड करने के बाद आपको किसी दूसरे ऐप को डाउनलोड करने की जरूरत नही पड़ेगी।

Read: 1000 Subscriber Par YouTube Kitna Paisa Deta Hai

उम्मीद करता हु दोस्तों आज का हमारा यह लेख YouTube To Mp3 गाने कैसे डाउनलोड करें, आपको यह जानकारी बेहद पसंद आई होगी, अगर आपको यह जानकारी।पसंद आई है तो इसे सोशल मीडिया, दोस्तों के पास शेयर जरूर करे।

अगर आपको इस लेख से जुड़ी कोई भी सवाल हो तो आप बेझिझक कभी भी पूछ सकते है, आपके सवाल का जवाब जल्दी ही दिया जायेगा, धन्यवाद।

Leave a Comment