Share Market Today : Ratan Tata ने खेला बड़ा दांव इस कंपनी में किया Invest, 2026 तक करोड़ो देने का अनुमान।

Share Market Today : Ratan Tata ने खेला बड़ा दांव इस कंपनी में किया Invest, 2026 तक करोड़ो देने का अनुमान।

Ratan Tata ने खेला बड़ा दांव इस कंपनी में किया Invest, 2026 तक करोड़ो देने का अनुमान।

Share Market Today : Ratan Tata ने खेला बड़ा दांव इस कंपनी में किया Invest, 2026 तक करोड़ो देने का अनुमान।

 

Ratan Tata द्वारा किया गया निवेश?

आज के इस समय मे रतन टाटा को कोन नही जानता बहुत ही कम ऐसे लोग होंगे जो रतन टाटा को नही जानते होंगे। चाहे वो बात बिजनेस की हो या फिर इन्वेस्टमेंट (Investment)की हो, या फिर किसी की मदद करने की हो रतन टाटा का जिक्र हमेशा हर जगह किया जाता है, और इनके बिजनेस मैनेजमेंट की Skill ऐसी है, की पूरी दुनिया में रतन टाटा का नाम बड़ी इज्जत से लिया जाता है। और इनकी खूब प्रशंशा होती है। और इनके इन्वेस्टमेंट Skill तो क्या बात करे, रतन टाटा की कंपनियां भविष्य में होने वाली जरूरत और डेवलपमेंट को अच्छे से ध्यान में रखकर ऐसी कंपनियों में निवेश करते हैं, जो भविष्य में रतन टाटा को मुनाफा दिलाती हैं, और कुछ Driver Investor ऐसे होते हैं, जो रतन टाटा को कॉपी करके उनके नक्शे कदम पर चलकर अच्छा खासा मुनाफा कमा लेते है। 

आज हम आपको ऐसी ही एक कंपनी के बारे में बताएंगे जिसमे रतन टाटा ने निवेश किया हुआ है। रतन टाटा किसी भी कंपनी में निवेश करने से पहले बहुत ज्यादा विचार विमर्श करते है और इस कंपनी में भी टाटा ने ऐसे ही किया है। हमारे रिसर्च के अनुसार अगर आप भी 2022 में इस कंपनी में निवेश करना चाहते हैं तो इसका अनुमान पहले ही लगा लिया गया है और आप इस कंपनी में निवेश कर देते है तो 2026 तक यह कंपनी तोको करोड़ो का मालिक बन सकती है तो आइए जानते है कोनसी है वो कंपनी जिसमे रतन टाटा ने निवेश किया है।

रतन टाटा ने किस कंपनी में किया है निवेश ?

अब हम आपको उस कंपनी का नाम बताने वाले है जिसमे रनत टाटा ने निवेश किया है। उस कंपनी का नाम है – Automotive Stampings Assemblies Ltd (ASAL) (ऑटोमोटिव स्टंपिंग्स अससेम्बलीज़ लिमिटेड) यह 33 साल पुरानी ऑटो-मोबाइल कंपनी है, 33 साल के समय मे इस कंपनी ने 1800% से भी ज्यादा का रिटर्न लोगो को दिया है। इस कंपनी में ऑटो-मोबाइल (Automobile) Industry के सभी छोटे बड़े पार्ट बनाएं जाते है।

ASAL कंपनी को Tata Autocomp Systems Ltd (TASL) ने 75% से भी अधिक के Share से अधिग्रहण किया है और TASL कंपनी की 55% कमाई Tata Motors द्वारा ही होती है। ऑटो-मोबाइल (Automobile) इंडस्ट्री में 33,000 से भी अधिक के भाग (Part) ये कंपनी खुद बनाती है।

ASAL कंपनी की मार्किट कैप कितनी है?

ASAL कंपनी की Market Capitalization 4.43 बिलियन का है। 2021 में इस कंपनी को 2536 करोड़ का फायदा (Profit) हुआ था। इस कंपनी का प्रतिफल है 0%, और इस कंपनी के आंकड़ों (Statistics) को देखकर हम यह कह सकते है, कि भविष्य (Future) में ये कंपनी अपने निवेशकों के लिए करोड़ों का मुनाफा देने वाली है।

ASAL यह एक एक आटो-मोबाइल (Automobile) कंपनी है, और यह कंपनी इंडस्ट्री में मॉड्यूल (Module) और स्टेंपिंग वेल्डेड असेंबली (Staping Welded Asebli) का उत्पादन करती है।

ASAL कंपनी की शुरुआत कब हुई?

इस कंपनी की शुरुआत 1990 में की गई थी। इसके पूरे भारत में 4 मैन्युफैक्चरिंग (Manufacturing) प्लांट्स है, जिसमे 1 उत्तराखंड, 2 महाराष्ट्र, और 1 गुजरात में स्थित है। इस कंपनी का प्रॉफिट ग्रोथ 1 साल में 10.85% है। और फिलहाल इस कंपनी पर 157 करोड़ का कर्ज भी है, लेकिन 2021की बात मरे तो इस कंपनी को 2536 करोड़ का प्रॉफिट हुआ था। मौजूदा इस कंपनी के 1 शेयर की कीमत 613.50 रुपए है जो की वर्तमान में 5% के दर से उपर की ओर बढ़ रहा है। तो आप भी इसमें निवेश करके 2026 का इन्तेजार करके करोड़ो का मुनाफा कमा सकते हो।

उम्मीद करता हु PoetryDukan द्वारा लिखे गए इस लेख से आपने “रतन टाटा” से जुड़ी लेटेस्ट न्यूज को जानकर जैसे रतन टाटा ने किस कंपनी में निवेश किया है,आपको अच्छा लगा होगा। अगर आप इस से जुड़ी कोई भी जानकारी पूछना या बताना चाहते है तो आप कमेंट बॉक्स में जाकर कमेंट कर सकते है धन्यवाद।

Leave a Comment

Skip to content