Cryptocurrency News Today 2023: Shiba Inu और Dogecoin ने मचाया धमाल?

Cryptocurrency News Today 2023: Shiba Inu और Dogecoin ने मचाया धमाल?

Cryptocurrency News Today 2023: क्रिप्टोकरेंसी के बाजार में कई कॉइन की हिस्‍सेदारी घटी, लेकिन Dogecoin, और Shiba Inu ने मचाया धमाल, निवेशक हुए मालामालअगर हम क्रिप्‍टो मार्केट की बात करे तो यह पिछले 24 घंटों की अवधि में ज्यादा मुनाफा देने वाले ज्यादातर क्‍वॉइन की कीमतों में बड़ी तेजी देखने को मिली है। मार्किट की सबसे बड़ी करेंसी मानी जाने वाली बिटक्‍वॉइन (Bitcoin) में भी तेजी देखने को मिली। मग़र कुछ कॉइन में गिरावट देखने को मिली है।Cryptocurrency News Today.

Cryptocurrency News: Shiba Inu और Dogecoin ने मचाया धमाल 2022 cryptocurrency news today | cryptocurrency in india 2023

 सोमवार को क्रिप्‍टो मार्केट में सभी पसंदीदा क्‍वॉइन में तेजी देखने को मिली। और अपने निवेशकों की जेब भर डाली, सबकी पंसदीदा मानी जाने वाली बिटक्‍वॉइन (Bitcoin) में तेजी आने की वजह से उसका बाजार तेजी की और बढ़ा। और Shiba Inu और Digecoin ने अपने निवेशकों को मालामाल करके जबरदस्त तोहफा दिया।

CoinMarketCap: Data के अनुसार, बीते 24 घंटों में क्रिप्‍टोकरेंसी का मार्केट कैप 0.84 फीसदी से बढ़कर 2.15 लाख करोड़ डॉलर तक पहुंच गया है। Bitcoin का दबदबा अभी भी क्रिप्‍टो बाजार में अपने चर्म पर बना हुआ है। हालांकि, बीते 24 घंटे में बिटक्‍वॉइन (Bitcoin)  की हिस्‍सेदारी में 0.25 फीसदी की कमी देखने को मिली है कमी के कारण बिटकॉइन की हिस्सेदारी 40.68 फीसदी रह गई। सोमवार को बिटक्‍वॉइन की कीमत 46,009.99 डॉलर पर पहुंच गई है। हालांकि पिछले हफ्ते से बिटक्‍वॉइन की कीमतों में 1.79 फीसदी की कमी देखने को मिली है। मंगलवार को बिटकॉइन की कीमत = 46742 डॉलर पहुँच गई है।

यह भी पढ़े:-

● Bitcoin क्या है? और कैसे खरीदे, पूरी जानकारी 

● इस क्रिप्टोकरेंसी में 1000 रुपये लगाकर कमाए करोड़ो

Shiba Inu & Dogecoin में कितनी बढ़ोतरी?

शीबा इनु (Shiba Inu) और डॉजीक्‍वॉइन DogeCoin में बीते 24 घण्टे में सबसे ज्‍यादा उछाल देखने को मिला है  इस हफ्ते की जबरदस्त प्रदर्शन करने वाली करेंसी शीबा इनु और डॉजीक्‍वॉइन बन चुकी है। शीबा इनु में 3.70 फीसदी का उछाल देखने को मिला, वही डॉजीक्‍वॉइन की बात करे तो इसमें 5.00 फीसदी के आस पास उछाल देखने को मिला है। अब शीबा इनु मार्किट कैप के हिसाब से 15वे स्थान पर पहुच चुकी है और वही डॉजीक्‍वॉइन वर्तमान में क्रिप्टो बाजार में 12वीं सबसे बड़ी करेंसी बन चुकी है।

एवालांचे (Avalanche) में कितनी बढ़ोतरी?

क्रिप्टो बाजार में एवालांचे (Avalanche) ने भी मारी बाजी। अगर हम पिछले 24 घंटे की बात करे तो एवालांचे की कीमत 1.03 फीसदी बढ़कर 98.34 डॉलर पहुंच पर गई है, जबकि बीते 7 दिनों में इसकी कीमतों में 7.01 फीसदी का उछाल देखने को मिला है। और यह मार्किट कैप के हिसाब से क्रिप्‍टो बाजार की 10 वीं सबसे बड़ी करेंसी बन चुकी है।

Binance में देखे कितनी बढ़ोतरी?

अगर हम Binance की बात करे तो बीते 24 घंटे में इसकी कीमत 2 फीसदी तक बढ़ी है और वर्तमान की इसकी कीमत 454.3 डॉलर पर पहुंच गई है। इसी के साथ बीते 7 दिनों में binance की कीमतों में 3.39 फीसदी का उछाल आ चुका है और यह क्रिप्टो मार्किट की चौथी सबसे बड़ी क्रिप्‍टोकरेंसी बन गई है।

Terra Luna में कितनी फीसदी की बढ़ोतरी?

टेरा-लूना एक कॉइन में भी उछाल देखने को मिला है टेरा-लूना (Terra Luna) क्‍वॉइन की कीमत बीते 24 घंटे में 0.21 फीसदी से बढ़कर 116.33 डॉलर पर पहुंच गई है. अगर हम पिछले 7 दिनों की बात करे तो इसमें 22.42 फीसदी की तेजी देखने को मिली है, और यह मार्केट कैप के हिसाब से 7वीं सबसे बड़ी करेंसी बन चुकी है।

इथीरियम (Ethereum) में जानिए कितनी बढ़ोतरी?

बीते 24 घण्टों में क्रिप्टो बाजार में इथीरियम (Ethereum) में 1.70 फीसदी का इजाफा हुआ है, और अब 5 अप्रैल को इसकी कीमत 3,509.21 डॉलर पर पहुंच गई है बीते एक हफ्ते में इथीरियम की कीमतों में 6.17 फीसदी की बढ़ोतरी को देखा गया है। वर्तमान में इथीरियम क्रिप्टो मार्किट की दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्‍टोकरेंसी बन गई है।

आशा करता हु PoetryDukan द्वारा लिखे गए इस आर्टिकल्स से आपने CryptoCurrency News Today 2023 के बारे में जानकारी हासिल की है की कोनसे coin ने निवेशकों को कितना मुनाफा दिया कितना नुकसान। अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी हो तो आप कमेंट बॉक्स में जाकर कमेंट करके बता सकते है और आपका कोई सवाल है तो भी आप कमेंट बॉक्स में जाकर कमेंट के जरिए पूछ सकते है धन्यवाद।

Leave a Comment

Skip to content